पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से जंग:जिले में एनजीओ के सहयोग से कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने की तैयारियां

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चेन तोड़ने व लोगों में जागरूकता लाने के लिए स्वयं सेवी संस्थाओं का सहयोग लिया जाएगा। कोरोना संक्रमण से जिले में उपजी विकट परिस्थितियों से निबटने के लिए जिला प्रशासन ने स्वयं सेवी संस्थाओं की मदद के लिए सरकार के निर्देश पर एनजीओ की सूची तैयार की जा रही है। प्रशासन द्वारा सरकार के निर्देश पर कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना व कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों में जागरूकता के लिए स्वयं सेवी संस्थाओं का सहयोग जरूरी है। एनजीओ से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

नोडिल अधिकारी नियुक्त: जिला मजिस्ट्रेट पीयूष समारिया ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीति आयोग भारत सरकार के निर्देशों की अनुपालना में जिले में बढ़ते कोविड- 19 के संक्रमण को मध्य नजर एनजीओ से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व लोगों के बचाव के लिए जागरूकता व प्रशासन का सहयोग और समन्वय करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।एनजीओ की सूची मांगी: जिले में कोविड 19 संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए संचालित एनजीओ जो कि कोवडि -19 के संबंध में कार्य करने के इच्छुक हो की सूची प्राप्त कर संबंधित एसडीएम से समन्वय स्थापित करते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप आवश्यक कार्रवाई करेंगे।नियमों का पालन नहीं किया तो कार्रवाईबांदीकुई ग्रामीण| एसडीएम के निर्देश पर निगरानी समिति मुही के सदस्यों ने गुरुवार को पीईईओ मुही क्षेत्र में आगामी दिनों में होने वाली शादी समारोह को लेकर लोगों को पाबंद किया।

स्पष्ट निर्देश दिए कि गाइडलाइन की पालना नहीं हुई तो आयोजनकर्ता के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। पीईईओ रूपनारायण शर्मा, पटवारी कृपालसिंह मीना, व्याख्याता अशोक विजय, दिनेश मीना, बीएलओ लटूरमल मीना, कल्याण सहाय सैनी, हेमकांत शर्मा, गोकुल बैरवा की टीम ने क्षेत्र में 7 मई, 8 मई व 14 मई को आयोजित होने वाले शादी समारोह को लेकर आयोजनकर्ताओं को पाबंद किया। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना से बचाव के लिए शादी समारोह में सिर्फ 31 लोग ही भाग लेगे। इससे ज्यादा मिलने पर 1 लाख रुपए का जुर्माना होगा।

खबरें और भी हैं...