पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टेशन का निरीक्षण किया:बांदीकुई आए रेल मंत्री, स्टेशन का निरीक्षण किया

दौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांदीकुईरे लमंत्री पीयूष गोयल अलवर जिले के ढिगावडा में बांदीकुई-ढिगावडा इलेक्ट्रिक रेल मार्ग रविवार को उद्घाटन बांदीकुई जंक्शन पहुंचे। पहले उनका यहाँ 30 मिनट निरीक्षण कार्यक्रम था लेकिन वे 10 मिनट ही निरीक्षण कर मेहंदीपुर बालाजी के लिए रवाना हो गए। पहले ये कार्यक्रम बांदीकुई जंक्शन होना था लेकिन यहाँ नगर पालिका चुनाव के कारण आचार सहिंता के कारण इसे ढिगावडा में फ्लैग स्टेशन पर करना पड़ा।ढिगावडा में बांदीकुई -ढिगावडा इलेक्ट्रिक रेल मार्ग के उद्घाटन के बाद रेल मंत्री स्पेशल ट्रेन से दोपहर 1:23 बजे बांदीकुई जंक्शन पहुंचे। रेल मंत्री ट्रेन से उतर कर सीधे प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचे। रेल अधिकारी एवं लोगों को उम्मीद थी कि वे निर्धारित समय 30 मिनट तक स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। लेकिन वे 10 मिनट रुक कर ही मेहंदीपुर बालाजी के लिए रवाना हो गए। रेल मंत्री ने जंक्शन पर सीटीआई ऑफिस, स्टेशन अधीक्षक रूम, स्टेशन मास्टर कक्ष का अवलोकन किया और यहां तैनात रेल कर्मियों से कार्यों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जंक्शन पर अच्छी खासी भीड़ रही। लोगों ने समस्याओं को लेकर रेल मंत्री को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर रेल मंत्री के साथ सांसद जसकौर मीणा सहित अन्य रेल अधिकारी मौजूद रहे।जैसे रेल मंत्री की स्पेशल ट्रेन बांदीकुई जंक्शन पहुंची तो यहां पहले से मौजूद 500 से अधिक लोगों की भीड़ रेल मंत्री के कोच के सामने खड़ी हो गई। इस दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल सैलून से बाहर आए और लोगों को कोरोना महामारी से बचने के लिए बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए इशारा करते रहे। रेल मंत्री के निरीक्षण के द्वारा उनके आसपास अच्छी खासी भीड़ रही । सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नजर आई।ढिगावडा में बांदीकुई ढिगावडा इलेक्ट्रिक रेल मार्ग के उद्घाटन के बाद रेल मंत्री की स्पेशल ट्रेन इलेक्ट्रिक इंजन से बांदीकुई जंक्शन पहुंची। रेल अधिकारियों ने बताया कि अब यहां इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा।रेड कारपेट व्यवस्था से मंत्री ने बनाई दूरीरेलवे के इतिहास में रेड कारपेट व्यवस्था का शुरू से बोलबाला रहा है। रेल मंत्री से लेकर उच्च अधिकारी तक जब किसी जगह स्पेशल ट्रेन से निरीक्षण करने जाते हैं तो उनके सैलून के बाहर रेट कॉपर कॉपर रेट बिछाया जाता है। जिस पर उतर कर वे निरीक्षण करने जाते हैं । लेकिन रविवार को जंक्शन पर यह व्यवस्था दिखाई नहीं दी जो चर्चा में रही।इन्होंने किया रेलमंत्री का स्वागतरेलवे जंक्शन पर क्षेत्रीय विधायक जी आर खटाणा, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ रतन तिवाडी, युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भुपेंद्र् सैनी पिंटू, भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष सत्यनारायण शाहरा, सहित अन्य ने रेल मंत्री का स्वागत किया व समस्याओं से अवगत कराया।

केन्द्रीय रेल मंत्री गोयल ने बालाजी दरबार में टेका मत्था, खुशहाली की कामना

भास्कर न्यूज | मेहंदीपुर बालाजीकेन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल रविवार को एकदिवसीय दौरे पर मेहंदीपुर बालाजी पहुंचे जहां उन्होंने सपत्नीक स्वयंभू श्री बालाजी महाराज के दर्शन कर आराध्य देव के समक्ष विशेष पूजा अर्चना कर देश ख़ुशहाली की कामना की। मंत्री ने बालाजी मंदिर मे सुंदरकांड व हनुमान चालीसा का पाठ कर कोरोना महामारी खात्मे की प्रार्थना की। रेलमंत्री गोयल ने भैरव बाबा प्रेतराज सरकार के ढोक लगाकर मनौती मांगी। इस मौक़े पर मंदिर पंडितों ने रेलमंत्री को सोने के चोले का तिलक लगाया।मंदिर ट्रस्ट पदाधिकारी अजय प्रकाश व लक्ष्मीकान्त गुप्ता ने रेलमंत्री गोयल का स्वागत कर बालाजी महाराज की छप्पन भोग प्रसादी भेंट की। गौरतलब है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल की बालाजी महाराज के प्रति गहरी आस्था है और जब भी राजस्थान दौरे पर आते है तो मेहंदीपुर बालाजी महाराज के दर्शन अवश्य करते है।मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के जीर्णोद्धार निर्माण को देख रेल मंत्री पीयूष गोयल उत्साहित हुए। मंत्री ने बालाजी दर्शनों के बाद नवीन भवन के कार्य देख कर खुशी जताई। उल्लेखनीय है कि बालाजी महाराज मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य प्रगति पर है नये भवन मे आधुनिक व हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था रहेगी तथा पूरा मंदिर वातानुकूलित बन रहा है वही श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए पांच लाइनो मे दर्शन व्यवस्था है। जानकारी के अनुसार सम्भवत 2021 मे बालाजी महाराज का मंदिर निर्माण कार्य पूरा होगा।दौसा सांसद जसकौर मीना ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के रेल मंत्री पीयूष गोयल का स्वागत किया ।सांसद ने बताया कि रेलवे मंत्रीने दौसा क्षेत्र के रेलवे के मुद्दा को प्रमुखता दी है रेलवे लाईन धार्मिक स्थल कैलादेवी, मेहंदीपुर बालाजी को जोड़ने के लिए अवगत कराया है।सांसद ने बताया कि मंत्री ने ढिगावड़ा से बांदीकुई से रेल मार्ग के विद्युतीकरण का उद्घाटन किया है।निरीक्षण कर दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इस अवसर पर पूर्व राज्य मंत्री भूपेन्द्र सैनी, भाजपा जिलाध्यक्ष रतन तिवाडी, मंडल उपाध्यक्ष विजेंद्र मीना सहित अनेक कार्यकर्ता व पुलिस अधिकारी व जाब्ता मौजूद था।इसके अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल का सांसद जसकौर मीणा, छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश झूथाहेड़ा द्वारा कई जगह स्वागत किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser