पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झेरा गांव की समस्या:नाली बंद करने से मकान में भरा बरसाती पानी

दौसा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झेरा में मिट्टी भरकर रोका नाली का पानी। - Dainik Bhaskar
झेरा में मिट्टी भरकर रोका नाली का पानी।
  • पीड़ित पक्ष ने सैंथल थाने में की शिकायत, मगर नहीं मिल सकी राहत

ग्राम झेरा में कुछ लोगों ने नाली बंद कर पानी निकासी को रोक दिया। इससे यहां हाल ही हुई बारिश से मकान में पानी भर गया। पीड़ित पक्ष ने सैंथल थाने में नाली बंद करने की शिकायत की है।ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत ने नाली निर्माण में भी भेदभाव किया है। चहेतों के मकान के आगे सीमेंटेड नाली बना दी जबकि दूसरी तरफ जानबुझकर काम अधूरा छोड़ दिया। अब कुछ लोगों ने मिट्टी डालकर पानी निकास को रोक दिया है।

इससे मकान में पानी भर रहा है। झेरा गांव में टाइल्स रोड निर्माण में ग्राम पंचायत ने मापदंडों की अनदेखी की है। कहीं टाइल्स रोड की चौड़ाई निर्धारित नाप से कम ली गई है, तो कहीं रोड सीधा नहीं बनाकर टेढ़ा-मेढ़ा बना दी गई है। पुराने सीसी रोड के अनुसार भी निर्माण नहीं हो रहा है। ढाय की ओर जा रहे रास्ते में नई टाइल्स रोड बनाई गई है। पहले इस जगह ग्राम पंचायत ने सीसी रोड बनाई थी, लेकिन सीसी रोड के अनुसार टाइल्स रोड नहीं बनाई, इसे आम रास्ते के बजाय खातेदारी भूमि में बनाने की भी शिकायत है।

ग्राम पंचायत द्वारा कराए जा रहे निर्माण में मापदंडों की अनदेखी की है। नाली निर्माण में चहेतों को फायदा पहुंचाने के फेर में मापदंडों की अनदेखी की गई है। इस मामले में लोगों ने विकास अधिकारी को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्राम विकास अधिकारी शिवशंकर शर्मा का कहना है कि लोगों के आपसी विवाद के कारण सड़क निर्माण का विरोध है। थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि मौके पर जाकर वस्तुस्थिति का पता लगाया जा रहा है। इसके बाद कार्रवाई करेंेगे।

खबरें और भी हैं...