अवसान:कोरोना से राजपूत सभा के अध्यक्ष गिरिराज सिंह का निधन, सीएम गहलोत, पूर्व सीएम राजे सहित कई नेताओंं ने जताई संवेदना

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरिराज सिंह लोटवाड़ा। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
गिरिराज सिंह लोटवाड़ा। फाइल फोटो

श्रीराजपूत सभा भवन जयपुर के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा पर गुरूवार सुबह निधन हो गया। वे कोरोना संक्रमित होने के बाद जयपुर के आरयूएचएस में भर्ती थे। जहां उनका पिछले एक सप्ताह से उपचार चल रहा था। गिरिराज सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां समेत कई नेताओं ने संवेदना व्यक्त की है। वहीं राजपूत समाज में शोक की लहर दौड़ गई।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर संवेदना जताई

मूलतः दौसा जिले के बांदीकुई उपखण्ड़ के लोटवाड़ा गांव निवासी गिर्राजसिंह हमेशा सामाजिक जीवन में सक्रिय रहे। राजपूत समाज को संगठित करने में भी उनका योगदान रहा। समाज को आगे बढ़ाने और शिक्षा की अलख जगाने में उनकी बड़ी भूमिका थी। वे राजपूत सभा भवन के जरिए निर्धन परिवारों की शिक्षा और रोजगार की दिशा में लंबे समय से काम कर रहे थे। एक बेटा लोकेन्द्र सिंह वर्ष 2020 में दूसरी बाद लोटवाडा ग्राम पंचायत का सरपंच चुना गया है।

पूर्व सीएम राजे ने भी जताया दुख

लोटवाडा के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि श्रीराजपूत सभा, जयपुर के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा जी के निधन का समाचार सुन हृदय विचलित है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने तथा शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करती हूं।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने ट्वीट किया कि राजपूत समाज के कद्दावर नेता गिरिराज सिंह लोटवाडा जी के निधन से बहुत दुःख पहुंचा है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन पीड़ा सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने लिखा राजपूत सभा भवन पूर्व अध्यक्ष और मेरे करीबी मित्र गिरिराज सिंह लोटवाड़ा जी का आज कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करने एवं उनके परिवारजनों को यह आघात सहने का संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ।

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने लिखा श्रीराजपूत सभा अध्यक्ष गिरिराज सिंह जी लोटवाड़ा के देहावसान से मुझे गहरा आघात पहुंचा है। वे समाज के हितचिंतक और परोपकारी व्यक्ति थे, उनका जाना अपूरणीय क्षति है। श्री हरि उनकी आत्मा को अपने चरणों में परम स्थान प्रदान करें।

खबरें और भी हैं...