पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विकास को लगेंगे पंख:रालावास रीको ने आवंटित 324 बीघा भूमि पर कब्जा संभाला; राजस्व विभाग की टीम ने पुलिस बल की मौजूदगी में की कार्रवाई

दाैसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रालावास रीको क्षेत्र में भूमि का कब्जा संभालते रीको अधिकारी। - Dainik Bhaskar
रालावास रीको क्षेत्र में भूमि का कब्जा संभालते रीको अधिकारी।
  • , रीको अधिकारी भी रहे उपस्थित

सरकार से घोषित रालावास औद्योगिक क्षेत्र के लिए आवंटित की गई 324 बीघा भूमि पर कब्जे की कार्रवाई प्रशासन ने शुरू कर दिया। रालावास ग्राम पंचायत प्रशासन रीको को भूमि का कब्जा सुपुर्द करवाया जा रहा है। रीको के अधिकारी परेश सक्सेना की अगुवाई में पहुंची टीम ने कब्जा संभालना शुरू कर दिया।

टीम ने रालावास गांव की तरफ तथा टोरडा गांव की तरफ पड़ने वाली रालावास औद्योगिक क्षेत्र की सीमा पर जमीन का कब्जा संभाला है। दो दिशाओं की तरफ लगने वाली जमीन पर भी कब्जा संभालने की कार्यवाही जारी है। राजस्व विभाग की टीम तथा पुलिस प्रशासन मौजूद रहा।

पंचायत रालावास ने कोली बस्ती में रहने वाले लोगों को नोटिस जारी कर ख.नं.297 रकबा 329 बीघा में से 324 बीघा भूमि रीको को आवंटित हो चुकी है। इसके बाद शेष बची 5 बीघा खाली पड़ी भूमि पर किसी भी तरह का निर्माण नहीं किए जाने के लिए पाबंद किया। सरपंच मुकली देवी ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि पट्टाशुदा भूमि के अलावा कहीं भी निर्माण कार्य नहीं कराया जाए अन्यथा कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

रीको अधिकारी परेश सक्सेना ने बताया कि भूमि पर कब्जा लिए जाने के बाद उसका सर्वे करवाकर उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा। वहां से नक्शा रोड व अन्य प्लानिंग तैयार की जाएंगी। इसके बाद ही सड़क सहित अन्य विकास योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...