पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुएं में गिरा नंदी:रेल मदद पाेर्टल पर यात्रियाें की शिकायताें का 30 मिनट के भीतर हो रहा समाधान

दौसा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयपुर से ट्रेन में सवार हाेते समय यात्री ने शिकायत दर्ज कराई ताे दाैसा पहुंचने से पहले निपटारा

यात्रियाें की सुविधा, शिकायत और सुझाव के मद्देनजर जारी रेल मदद पाेर्टल उपयाेगी साबित हाे रहा है, जिसके माध्यम से यात्रियाें की दर्ज कराई शिकायताें का 30 मिनट के भीतर निपटारा हाे रहा है। यात्रियाें के लिए राहत के सिलसिले में 16 जुलाई 2019 काे संपूर्ण भारतीय रेलवे पर एकीकृत रेल मदद पाेर्टल की शुरुआत की थी।उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार रेल यात्री यात्रा के दाैरान माेबाइल एप्प, वेबसाइट, एसएमएस, 139 हेल्पलाइन नंबर, ई-मेल, साेशल मीडिया आदि सभी माध्यमाें से रेल मदद पाेर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

सभी शिकायतें एक ही जगह रेल मदद पाेर्टल पर प्राप्त हाेने से यात्रियाें की शिकायताें, समस्याओं व शंकाओं के समाधान में तेजी आई है। वर्तमान में उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा रेल मदद पाेर्टल पर प्राप्त शिकायताें का निपटारा ओंसतन 30 मिनट में किया जा रहा है। लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार अप्रैल 2021 से अगस्त 2021 की दरमियान में एनडब्ल्यूआर काे रेल मदद पाेर्ट पर 10 हजार 443 विभिन्न प्रकार की शिकायत मिलीं, जिनका निस्तारण शत प्रतिशत औसत समय 30 मिनट में किया गया।

वहीं रेल मदद पाेर्टल पर यात्रियाें की 2648 प्रतिक्रियाएं भी प्राप्त हुईं, जाे यात्रियाें की शिकायताें के समाधान के लिए दी गईं। इसमें 1526 प्रतिक्रियाएं अति उत्कृष्ट व 695 उत्कृष्ट के रूप में प्राप्त हुई।भगवान परशुराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 24 नवंबर कोमंडावर| ब्राह्मण समाज की आम बैठक सोमवार को परशुराम भवन में समाज के अध्यक्ष अजय शर्मा की अध्यक्षता में हुई। सर्वसम्मति से 24 नवंबर को भगवान परशुराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा व लोकार्पण कार्यक्रम करने का निर्णय किया। 

खबरें और भी हैं...