पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का समापन:यातायात नियमों की पालना करने से ही सड़क हादसों में होगी कमी

दौसा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के समापन समारोह में उपस्थित लोग। समारोह में अतिथियों को सम्मानित करते। - Dainik Bhaskar
सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के समापन समारोह में उपस्थित लोग। समारोह में अतिथियों को सम्मानित करते।
  • उत्कृष्ट कार्य करने वालों का सम्मान किया

जिला परिवहन विभाग, देवनगरी सड़क सुरक्षा समिति एवं लायंस क्लब दोसा सिटी के तत्वाधान में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का समापन समारोह बुधवार को रावत पैलेस में आयोजित हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि कलेक्टर पीयूष सांवरिया ने कहा कि सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के तहत चलाए गए जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को बेहतरीन जानकारी मिल सकी है।

इससे सड़क हादसों में कमी होगी और लोगों में यातायात नियमों की पालना करने की भावना प्रबल होगी। एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने कहा कि यातायात नियमों की पालना से ही सड़क हादसों को रोका जा सकता है। इसमें लोगों को पुलिस का सहयोग करना चाहिए।

लायंस क्लब इंटरनेशनल के प्रांतीय अध्यक्ष मनोहर लाल गुप्ता ने कहा कि सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के दौरान सरकारी अधिकारी कर्मचारियों के साथ स्वयं सेवी संस्थाओं व आम नागरिकों का सहयोग भी सराहनीय रहा है। इससे लोगों में प्रशासन के सहयोग की भावना के साथ इन नियमों की पालना के लिए भी जागरूकता आएगी।

एडीईओ मनीषा शर्मा एवं डीएसपी दीपक शर्मा ने कहा कि दौसा में जनता को यातायात नियमों की पालना करने के लिए समय-समय पर जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे। क्लब के अध्यक्ष ऋषभ शर्मा ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम के दौरान सड़क सुरक्षा के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया। इसमें दौसा व बांदीकुई के लायंस क्लब के पदाधिकारियों, देवनगरी सड़क सुरक्षा समिति के कार्यकर्ताओं, आटो रिक्शा यूनियन, यातायात विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं पुलिस व ट्रैफिक कर्मियों को सम्मानित किया। कोतवाल सुगन सिंह, टीआई नेतराम आदि मौजूद रहे।

जिला प्रशासन और श्री भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के साझा सहयाेग से बुधवार काे दिव्यांगाें लाेगाें काे कृत्रिम अंग व उपकरण वितरित किए। राजेश पायलट स्टेडियम में आयाेजित कार्यक्रम में विधायक मुरारीलाल मीणा, कलेक्टर पीयूष समारिया व बीडीयाे नाहर सिंह मीणा की माैजूदगी में 304 दिव्यांगजनाें काे लाभान्वित किया गया।

समाराेह में 11 दिव्यांग लाेगाें काे कृत्रिम पैर, 08 कृत्रिम हाथ, 35 कैलिपर, 05 ब्लाइंड स्टीक, 98 ट्राईसाइकिल, 37 बैसाखी, 45 व्हीलचेयर 45, 40 हेयरिंग एड व 24 छड़ी वितरित की गई। इस माैके पर विधायक मुरारीलाल मीणा ने दिव्यांगजनाें की हाैंसला अफजाई करते हुए कहा कि खुद काे किसी ने कमजाेर नहीं माने। सकारात्मक साेच रखें तथा हर दिन कुछ न कुछ नया करने और सीखने की ललक बनाए रखें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें