पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dausa
  • Said In The Amrit Festival Of Independence The Situation Of The Department Is Very Worrying, Asphaltization Has Not Happened On 22 Roads Approved Last Year

सांसद ने PWD की कार्यशैली पर उठाए सवाल:आजादी के अमृत महोत्सव में जसकौर मीणा बोलीं- स्वीकृत 22 रोड पर अभी तक डामरीकरण नहीं हुआ, मुरारीलाल ने कहा- राज्य सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी

दौसा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा में कार्यक्रम को संबोधित करते सांसद जसकौर मीणा। - Dainik Bhaskar
दौसा में कार्यक्रम को संबोधित करते सांसद जसकौर मीणा।

सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा आजादी की 75 वीं वर्षगाठ पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। डाक बंगले में आयोजन में सांसद जसकौर मीणा ने अपने सम्बोधन में PWD विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि विभाग की हालात बहुत चिंताजनक हैं। पिछले साल स्वीकृत हुई 22 सड़कों पर अभी तक डामरीकरण नहीं हुआ। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सांसद ने पपलाज माता तक जाने वाली रोड पर भी काम शुरू नहीं होने का भी मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सडकों के निर्माण से ही क्षेत्र का विकास संभव है। गांव व गरीब के विकास के लिये सभी जनप्रतिनिधि आपसी समन्वय से कार्य करें। लोगों को समय पर आवश्यक सुविधाये उपलब्ध करवाना व क्षेत्र का विकास करवाना हम सब जनप्रतिनिधियों का दायित्व है।

कार्यक्रम में मंच पर बैठे जनप्रतिनिधि।
कार्यक्रम में मंच पर बैठे जनप्रतिनिधि।

स्वतंत्रता के लिए कई पीढ़ियों ने बलिदान दिया- मंत्री

वहीं, महिला एवं बाल विकास मंत्राी ममता भूपेश ने कहा कि हमें भाषा, जाति, मजहब और प्रांतीयता के नाम पर देश को कमजोर करने वाली ताकतों से सावधान रहते हुए देश की एकता और अखंडता को मजबूत करने के ध्येय से काम करना है। उन्होंने स्वतंत्राता संग्राम में अमर शहीदों भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद और अशफाक उल्ला खान के बलिदान को याद किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के नेतृत्व में चले आजादी के आंदोलन में पूरे देश में कई पीढियों ने योगदान दिया। आजादी का अमृत महोत्सव में ऐसे स्वतंत्रता सेनानियों और अमर शहीदों के बलिदान को याद करते हुए हम सभी के लिए उनके जज्बे से देश के लिए कुछ कर गुजरने की सीख लेनी चाहिये।

दौसा-जयपुर रोड 6 लेन की बनेगी - मुरारीलाल मीना

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए दौसा विधायक मुरारीलाल मीना ने कहा कि दौसा जिला अब सर्वागींण विकास की और अग्रसर है। जिले में चारों ओर सड़कों का जाल बिछाने में राज्य सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी है। केन्द्र सरकार द्वारा भी सांसद के सहयोग से राशि दी की जा रही है। उन्होने कहा कि मुख्यमंमंत्री, सांसद एवं विधायकों की मांग पर केन्द्रीय परिवहन मंत्री ने दौसा से जयपुर तक अलग से 6 लेन सड़क निर्माण करवाने की भी घोषण कर दी है। कार्यक्रम में जिला प्रमुख हीरालाल सैनी समेत नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...