• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Said The Governor Is Sitting On The Behest Of The Central Government Stopping The Bill Banning The Auction Of Farmers' Land

चिकित्सा मंत्री परसादीलाल का राज्यपाल पर आरोप:बोले- किसानों की जमीन नीलामी पर रोक वाले बिल को केंद्र सरकार के इशारे पर रोककर बैठे हैं गवर्नर

दौसा7 महीने पहले
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा। - Dainik Bhaskar
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा।

किसान कर्ज माफी मुद्दे पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने गवर्नर पर निशाना साधा। लालसोट में एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, सरकार ने किसानों की 5 एकड़ तक भूमि की नीलामी पर रोक वाले बिल को 2020 में विधानसभा में पारित कर राज्यपाल को हस्ताक्षर के लिए भेजा हुआ है, लेकिन केन्द्र सरकार के इशारे पर गवर्नर बिल को रोक कर बैठे हैं। मंत्री ने कहा सीएम ने प्रदेश में 5 एकड़ भूमि तक कृषि ऋण वसूली के लिए की जाने वाली नीलामियों पर रोक लगा दी है। अब प्रदेश में किसान की पांच एकड़ तक की जमीन नीलाम नहीं हो सकेगी।

पीएम के पास जाएं भाजपा नेता

चिकित्सा मंत्री ने कहा किसानों के कृषि ऋण के मामले को लेकर राजनीति करने वाले भाजपा के लोग पहले प्रधानमंत्री के पास जाएं तथा गवर्नर को कहलवाएं ताकि राज्य सरकार द्वारा भेजा गया बिल पर राज्यपाल हस्ताक्षर कर सकें। गवर्नर द्वारा बिल पर हस्ताक्षर नहीं करने की दशा में विधानसभा में दोबारा बिल लाकर गवर्नर को भेजा जाएगा।

रामगढ़ पचवारा में भूमाफिया एक्टिव थे
लालसोट क्षेत्र के रामगढ़ पचवारा में पिछले दिनों किसान की जमीन नीलामी के सवाल पर चिकित्सा मंत्री परसादीलाल ने इसे भूमाफियाओं की करतूत बताया। उन्होंने कहा रामगढ़ पचवारा मामले में भूमाफिया सक्रिय रहे हैं, लेकिन जानकारी मिलते ही तत्काल कार्यवाही कर नीलामी पर रोक लगाई गई।

सहकारी बैंकों का कर्ज माफ किया

उन्होंने कहा कि सरकार ने चुनाव में किया गया वायदा सहकारी बैंकों का ऋण माफ कर पूरा कर दिया है। कमर्शियल बैंक से केसीसी लेने वाले किसानों को भी लाभ मिले इसके लिए सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। राजस्थान सरकार अपने हिस्से की राशि देने को तैयार है। केंद्र सरकार इस मामले में अपना निर्णय ले।

कंटेंट सपोर्ट: कमलेश आसीका, लालसोट