पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइडलाइन का उल्लंघन:नया कटला में तीन दुकानों पर भीड़ देख एसपी ने नप से 72 घंटे के लिए कराई सीज

दौसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा| लालसोट रोड स्थित एक दुकान सुबह 11 बजे बाद खुली मिली तो नगर परिषद टीम ने उसे सीज कर दिया। - Dainik Bhaskar
दौसा| लालसोट रोड स्थित एक दुकान सुबह 11 बजे बाद खुली मिली तो नगर परिषद टीम ने उसे सीज कर दिया।
  • निर्धारित सीज समय में दुकानें खोलने पर होगा केस दर्ज
  • 4 दुकानें सुबह 11 बजे बाद तक खुली मिलने पर की कार्रवाई

पुलिस प्रशासन की सख्ती के बावजूद कुछ दुकानदार साेशल डिस्टेंसिंग की पालना तथा सुबह 11 बजे बाद तक दुकान खाेलने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस कप्तान अनिल कुमार बेनीवाल मंगलवार सुबह शहर में राउंड पर निकले ताे उन्हें नया कटला में तीन दुकानाें पर भीड़ दिखाई दी, जहां साेशल डिस्टेंसिंग की पालना के सिलसिले में ग्राहकाें काे खड़े करने के लिए गाेले भी नहीं बना रखे थे। इस पर तीनाें दुकानाें काे बंद करा दिया तथा नगर परिषद टीम काे सूचना देकर सीज करने के आदेश दिए। फायर ऑफिसर दिलखुश गुर्जर की अगुवाई में नगर परिषद की टीम ने नया कटला में 3 दुकान सहित 7 दुकानाें काे 72 घंटे के लिए सीज कर दिया। इसमें 4 दुकानें निर्धारित समय सुबह 11 बजे बाद तक खुली थीं।फायर ऑफिसर दिलखुश गुर्जर ने बताया कि रेलवे स्टेशन के सामने नया कटला में एसपी के आदेश पर अखिल ट्रेडिंग कंपनी, रामकिशाेर शिव शंकर व प्रभूनारायण पुरुषाेत्तम लाल जाेशी काे सीज किया गया।

एसपी सुबह जब राउंड पर निकले, तब नया कटला में इन तीनाें ही दुकानदाराें पर ग्राहकाें की भीड़ लगी थी। ग्राहकाें के लिए गाेले भी नहीं बनाए थे। दूसरी और दुकान खाेलने का निर्धारित समय सुबह 11 बजे तक का है, लेकिन उसके बाद खुली मिली 4 दुकानाें काे भी नगर परिषद की टीम ने सीज किया। इसमें सैथल माेड़ पर प्रेम रेडीमेड एंड जनरल स्टाेर, लालसाेट राेड पर आशु माेबाइल एंड फाेटाे स्टूडियाे तथा कन्ना मार्केट पुराना शहर में रामा देवी महावर की दुकान व जगदीश किराना स्टाेर दुकान सुबह 11 बजे बाद खुली मिलीं। टीम ने सीज का नाेटिस शटर पर चस्पा कर दिया तथा ताले पर सील लगा दी।

सीज की अवधि 72 घंटे से पहले किसी दुकानदार ने दुकान खाेलने की काेशिश की ताे उसके खिलाफ आपराधिक मामला थाने मेंदर्ज कराया जाएगा।मानपुर कस्बे में झोलाछाप क्लिनिक पर कार्रवाई कीमानपुर|संक्रमण में बाधा डाल रहे झोलाछाप के खिलाफ मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने कस्बे में संचालित एक क्लीनिक पर कार्रवाई की। इस दौरान काफी मरीजों की भीड़ लगी हुई मिली। जो टीम को देखकर भाग छूटे। ब्लॉक सीएमएचओ की सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ने क्लिनिक को सीज कर दिया। ब्लॉक सीएमएचओ डाॅ अमित मीना ने बताया कि कस्बे में झोलाछाप द्वारा सुबह से लेकर के शाम तक जुकाम, खांसी, बुखार एवं अन्य बीमारियों के उपचार के बारे में शिकायतें मिल रही थी।

ब्लॉकस्तरीय टीम ने दोपहर को एक क्लिनिक पर छापामार कर तहसीलदार एवं पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार विनोद गुप्ता ने क्लिनिक को सीज कर दिया। कस्बे एवं गांवों में संचालित समस्त क्लिनिक संचालकों से पंजीकृत चिकित्सक एवं आरएमपी होने संबधित दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं, यदि दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए तो अवैध क्लिनिक को सीज कर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। कार्रवाई के दौरान अन्य झोलाछाप दुकानें बंद कर भाग छूटे। गोपाल सिंह राजावत, पटवारी लखन मीना सहित अन्य मौजूद थे।

मानपुर कस्बे में झोलाछाप क्लिनिक पर कार्रवाई की

मानपुर|संक्रमण में बाधा डाल रहे झोलाछाप के खिलाफ मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने कस्बे में संचालित एक क्लीनिक पर कार्रवाई की। इस दौरान काफी मरीजों की भीड़ लगी हुई मिली। जो टीम को देखकर भाग छूटे। ब्लॉक सीएमएचओ की सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ने क्लिनिक को सीज कर दिया। ब्लॉक सीएमएचओ डाॅ अमित मीना ने बताया कि कस्बे में झोलाछाप द्वारा सुबह से लेकर के शाम तक जुकाम, खांसी, बुखार एवं अन्य बीमारियों के उपचार के बारे में शिकायतें मिल रही थी। ब्लॉकस्तरीय टीम ने दोपहर को एक क्लिनिक पर छापामार कर तहसीलदार एवं पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार विनोद गुप्ता ने क्लिनिक को सीज कर दिया।

कस्बे एवं गांवों में संचालित समस्त क्लिनिक संचालकों से पंजीकृत चिकित्सक एवं आरएमपी होने संबधित दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं, यदि दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए तो अवैध क्लिनिक को सीज कर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। कार्रवाई के दौरान अन्य झोलाछाप दुकानें बंद कर भाग छूटे। गोपाल सिंह राजावत, पटवारी लखन मीना सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें