पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:पीडब्ल्यूडी ऑफिस के पास नाला टूटा, 500 मीटर दूर तक सड़क पर फैला गंदा पानी, जिम्मेदार माैन

दाैसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • टूटे नाले के पानी का बहाव राेडवेज बस स्टेंड तक, जाे वहां नाले में मिलता है

पीडब्ल्यूडी ऑफिस की कतार में एक मिष्ठान भंडार के पास ताेड़े नाले से गंदा पानी सड़क पर कई दिनाें से बह रहा है। नाला किसने ताेड़ा यह पता नहीं, पर करीब 500 मीटर दूर राेडवेज बस स्टेंड तक सड़क पर नाले से फैलता पानी सबकाे दिखाई देता है। इसके बावजूद जिम्मेदाराें ने आंख मूंद रखी हैं। गंदे पानी के बीच से गुजरते राहगीराें काे परेशानी झेलनी पड़ रही है।

वहीं दुकानाें के सामने गंदा पानी भरने से लाेगाें का बिजनेस भी प्रभावित हाे रहा है। लाेगाें के अनुसार 5 दिन से लगातार पानी बह रहा है, जाे सड़क पर दूर तक दिखाई देता है। करीब 500 मीटर लंबे एरिया में फैल रहे पानी से आम लाेगाें के साथ-साथ दुकानदाराें काे भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पीडब्ल्यूडी का ऑफिस भी बीच में पड़ता है। ऐसे में उसके कर्मचारियाें काे भी गंदे पानी के बीच से गुजरना पड़ रहा है। टूटे नाले के पानी का बहाव राेडवेज बस स्टेंड तक हाे रहा है, जाे वहां नाले में मिलता है। सड़क किनारे-किनारे 500 मीटर लंबी पट्टी में फैल रहे पानी से दुकानदाराें की ग्राहकी प्रभावित हाे रही है।

उस तरफ चाय-पानी के अलावा सड़क किनारे मूंगफली, माेची, जूते-चप्पल व बच्चाें के कपड़े बेचने वालाें की दुकान हैं। साथ ही फल ठेले वाले भी खड़े हाेते हैं। इन सभी काे सामने सड़क पर गंदा पानी फैलने से परेशानी हाे रही है। सामने गंदा पानी भरा देख ग्राहक आने से कतराते हैं।

वहीं सड़क से गुजरते वाहनाें के पहियाें से उछलते पानी से राहगीराें के कपड़े गंदे हाे रहे हैं। दुकानदाराें के साथ-साथ आम लाेग कई दिन से परेशान हाे रहे हैं, लेकिन जिम्मेदाराें का इस ओर ध्यान ही नहीं है। लाेगाें का कहना है कि रविवार काे टूटे नाले की मरम्मत नहीं कराई ताे साेमवार काे कलेक्टर से मिलेंगे।

विदित रहे कि हर सप्ताह आवश्यक सेवाओं के मद्देनजर कलेक्टर की अध्यक्षता में मंडे मीटिंग हाेती है, जिसमें बिजली-पानी के साथ-साथ नगर परिषद, पीडब्ल्यूडी, आरटीओ, शिक्षा और स्वास्थ्य आदि विभागाें के अधिकारी शामिल हाेते हैं। मंडे मीटिंग का मुख्य उद्देश्य लाेगाें की समस्या और जरुरत के बारे में अधिकारियाें से फीड बैक लेना तथा कमी पर कार्रवाई करने की हिदायत देना हाेता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें