कोरोना को आमंत्रण:बैजूपाड़ा में नियमों के विपरीत खोल रहे हैं दुकान, बिना मास्क के आ रहे बाजार में, संक्रमण फैलने का अंदेशा

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैजूपाडा|गांव में खुल रही हेयर सैलून की दुकान पर बिना मास्क लगाए खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
बैजूपाडा|गांव में खुल रही हेयर सैलून की दुकान पर बिना मास्क लगाए खड़े लोग।

बैजूपाड़ा तहसील मुख्यालय बैजूपाड़ा में कोरोना बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करता हुआ कोई नजर नहीं आ रहा है।यहां रोजाना नियमों के विपरित दुकाने खुल रही है। यही नहीं लोग बिना मास्क के बाजार में आ रहे है। इससे कोरोना संक्रमण फैलने का अंदेशा बना हुआ है। जबकि गत पांच दिन में बांदीकुई क्षेत्र के करीब 17 से अधिक गांवों में कोरोना पॉजीटिव मिल चुके है। यहीं नही कई जगह तो संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन क्षेत्र को सीज कर चुका है। राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन में किराना, फल सब्जी, दूध की दुकाने सुबह 6 से 11 बजे तक खोलने के निर्देश दे रखे है।इसके बाद भी बैजूपाड़ा में इन दिनों कई व्यापारी फूट वीयर, जनरल स्टोर, हैयर सैलून की दुकाने खोलकर सामान बेच रहे है।

यहीं नही हैयर सैलून की दुकाने बंद रखने के निर्देश के बाद भी इन्हे खोलकर यहां लोगों के बाल व सेविंग का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान लोग बिना मास्क लगाकर आ रहे है। इसके अलावा बाजारों में दिनभर लोगों की भीड़ दिखाई देती है। लोगों ने बताया कि कई लोग तो यहां बाहर से भी आए है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का अंदेशा बना हुआ है। गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्र पर नजर डाले तो कौलाना, बसवा, आभानेरी, कुटी, पाडला, बाढबिशनपुरा, पीचूपाड़ा कलां, रामपुरा गुजरान, करनावर, खेड़ी, मोराड़ी, गुढाआशिकपुरा, पंडितपुराख् कठनाड़ी, रानी का बास, गुल्लाना, जयपुरा, ऐचेडीव नारायणपुरा में कोराना के मरीज मिल चुके है।

खबरें और भी हैं...