घने कोहरे के बीच हाईवे पर लाइट जलाकर निकले वाहन:NH-21 पर थमी वाहनों की रफ़्तार, गलन भरी सर्दी में अलावा तापते नजर आए लोग

दौसा5 महीने पहले
दौसा जिले में शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाया रहा, इससे जनजीवन प्रभावित हुआ।

जिले में पिछले कई दिनों से मौसम बिगड़ने के साथ शुक्रवार को इस सीजन का सबसे अधिक व घना कोहरा गिरा। बीती रात रिमझिम बारिश का दौर चला तो कोहरे के कारण देर सुबह तक विजिबिलिटी करीब 50 मीटर रही। वाहन चालकों को आसपास कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। इससे हाईवे समेत शहर में भी वाहन चालक पार्किग और हेडलाइन जलाकर निकलते दिखे। वहीं सर्वाधिक दिक्कतें ग्रामीण अंचल के लोगों को हुई।

हाईवे पर थमी वाहनों की रफ्तार

यहां बीते दिनों से सुबह से ही निकलने वाली धूप लोगों को राहत देने का काम कर रही थी, लेकिन आज की सुबह घने कोहरे के साथ हुई। लोग घरों में ही दुबके रहे। वहीं जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर कोहरे की धुंध छाई रहने के कारण वाहनों की रफ्तार में भी ब्रेक लग गया। इसके कारण जिन हाईवे पर वाहन तेज रफ्तार से फर्राटा भरते नजर आते थे। वह रेंगते दिखाई दिए।

चाय की दुकानों पर भीड़

गलन भरी सर्दी के चलते लोग आग का सहारे सर्दी से निजात पाते दिखाई दिए। हर चौराहे व मोहल्लों में लोग अलाव के सामने आग तापते रहे। घना कोहरा व गलन भरी सर्दी को देखते हुए चाय की दुकानों में अच्छी खासी भीड़ नजर आई। सर्द मौसम में लोग चाय व कॉफी का आनंद लेते नजर आए।

अस्पतालों में बढ़े मरीज

वहीं बदलते मौसम में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुजुर्ग व बच्चे बीमारी की चपेट में अधिक आ रहे हैं। जिले के अस्पतालों में पेशेंट्स की तादाद में इजाफा हो रहा है। इनमें खांसी-जुकाम के मरीजों की अधिकता रही। जिला अस्पताल के फिजीशियन डॉ. आरडी मीणा ने बताया इस मौसम में अधिक सावधानी बरतने की जरूरी है। गर्म कपड़े पहने व गुनगुना पानी पीते रहें।

वीडियो सपोर्ट: भास्कर जैमन, दौसा

खबरें और भी हैं...