पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग और दसवीं की परीक्षा :सेनिटाइज्ड जगह पर दो गज दूरी व मास्क के साथ विद्यार्थियों ने दी दसवीं की परीक्षा

दौसा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

दसवीं बोर्ड की परीक्षा का दूसरा चरण सोमवार को कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच शुरू हुआ। जिले के 186 सेंटरों पर एहतियात के उपायों के साथ परीक्षा शुरू कराई गई। इन सेंटरों पर 38 हजार 286 विद्यार्थी पंजीकृत किए गए। परीक्षा में नकल का एक भी केस नहीं पकड़ा गया। नकल को रोकने के लिए जिले की  एवं बोर्ड की फ्लाइंग ने दौरा किया। सोमवार को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा ली गई परीक्षा के लिए प्रवेश देने से पूर्व सभी केंद्रों पर विद्यार्थियों के हाथ सेनिटाइज कराए गए। विद्यार्थियों ने सामाजिक विज्ञान की परीक्षा दी।

परीक्षा से एक घंटे पहले पहुंचना होगा परीक्षार्थी को
सीडीईओ घनश्याम मीणा ने बताया कि मंगलवार को गणित की परीक्षा होगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा में नकल रोकने के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूरी तरह चौकसी बरती गई है। सभी परीक्षा केंद्रों को सेनिटाइज किया गया है। वहीं परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग एवं सेनिटाइज कराने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। सभी परीक्षार्थियों को मास्क लगाना अनिवार्य किया है एवं परीक्षा से 1 घंटे पूर्व सेंटर पर पहुंचने के लिए कहा गया है।

दसवीं की बोर्ड परीक्षा में बिना मास्क के दिखे विद्यार्थी
बसवा/बांदीकुई ग्रामीण|
राउमा स्कूल बसवा में सोमवार को बोर्ड परीक्षा के दौरान कई परीक्षार्थी बिना मास्क के नजर आए। सोशल डिस्टेसिग की पालना नजर नहीं आई। यहां सोमवार को जैसे ही परीक्षा समाप्त हुई तो परीक्षार्थी भीड़ के रूप में बाहर आए।  कई परीक्षार्थी बिना मास्क के नजर आए। इस संबध में स्कूल प्रिसीपल राजेन्द्र कुमार का कहना है कि सभी परीक्षार्थी मास्क लगाकर आए थे। गर्मी के कारण कुछ ने मास्क हटा लिए थे। (देखें पेज 13 भी)

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement