पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मूक-बधिर पुजारी की मौत का मामला:तहसीलदार को हटाया, आज मंदिर माफी की भूमि से निर्माण तोड़ने के बाद खत्म होगा धरना

दौसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों से वार्ता करते पूर्व मंत्री व सांसद। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों से वार्ता करते पूर्व मंत्री व सांसद।
  • चौथे दिन भी नहीं हो सकी अंत्येष्टि, तीन दौर की वार्ता के बाद बनी सहमति

महवा टिकरी गांव में मूक-बधिर पुजारी की मौत के मामले में मंगलवार को प्रशासन व धरने पर बैठे लोगों के बीच वार्ता के अनेक दौर हुए जहां देर रात तीन दौर की वार्ता के बाद अधिकतर मांगों पर सहमति बन गई। साथ ही तय हुआ कि बुधवार अपराह्न 3 बजे तक अन्य मांगों के साथ मंदिरमाफी की भूमि पर दुकानों के निर्माण को तोड़े जाने के बाद ही पुजारी शंभू शर्मा का शव उठाकर धरना समाप्ति की घोषणा की जाएगी।

घटनाक्रम के मुताबिक पुजारी की मौत के मामले में न्याय की मांग को लेकर राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा, पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुण चतुर्वेदी, देवस्थान बोर्ड के पूर्व चेयरमैन एसडी शर्मा व सर्व समाज के पदाधिकारियों व कलेक्टर-एसपी की मौजूदगी में घंटों वार्ता का दौर चला, जहां प्रारंभिक दौर की वार्ता में कार्रवाई व पुजारी शंभू शर्मा को न्याय दिलाने के लिए सकारात्मक चर्चा हुई।

तीसरे दौर की वार्ता में प्रशासन व लोगों के बीच रजिस्ट्री करने वाले तहसीलदार को एपीओ करने, थाने में दर्ज हत्या के मामले में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग 3 टीमें गठित कर उन्हें रवाना करने, मंदिर माफी की भूमि पर दुकानों के व्यावसायिक निर्माण को बुधवार को तोड़े जाने सहित अन्य मुद्दों पर सहमति बनी।

वार्ता में ये रहे मौजूद
प्रशासन की ओर से कलेक्टर पीयूष समरिया, पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल, जिला परिषद सीईओ लक्ष्मीकांत बालोत, धरनार्थियों की तरफ से राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा, पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुण चतुर्वेदी, देवस्थान बोर्ड के पूर्व चेयरमैन एसडी शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष रतन तिवाड़ी, ब्राह्मण समाज के प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, बाबूलाल शर्मा, बृजकिशोर उपाध्याय सहित सर्व समाज के कई पदाधिकारी मौजूद थे।

समर्थन में ब्राह्मण महासभा बांदीकुई के लोग पहुंचे
राजस्थान ब्राह्मण महासभा बांदीकुई के तत्वावधान में पदाधिकारी बस से महवा पहुंचे। नगराध्यक्ष राधा रमन तिवारी, जिलाध्यक्ष जगदीश गुरु, श्याम सुंदर जैमन, एलएन अगावली, जीतू जैमन, मदन मोहन पारीक, सुनील चौबे, बबलू पंडित, ललित पहुंचे जहां उन्होंने सांसद डॉ.मीणा से वार्ता कर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

न्याय की मांग को लेकर सर्व समाज ने निकाला कैंडल शांति मार्च, दीप जलाकर दी श्रद्धांजलि
पुजारी शंभू शर्मा की मौत के मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई व न्याय की मांग को लेकर धरने पर सर्व समाज के लोगों ने कैंडल शांति मार्च निकाला। सर्व समाज के लोगों ने सर्वप्रथम धरना स्थल पर रखे मृतक पुजारी के शव पर दीप प्रज्वलित कर सामूहिक रूप से 2 मिनट का मौन धारण कर आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि दी। इसके पश्चात धरना स्थल से कैंडल शांति मार्च निकाला गया जो शहर के प्रमुख मार्गो से होकर वापस धरना स्थल पर आकर विसर्जित हुआ। वक्ताओं ने कहा, इससे प्रशासन की नींद खुलेगी।

वार्ता के दौरान एडीएम व डॉ.किरोड़ी में हुई तकरार, सर्व समाज के लोगों ने एडीएम के खिलाफ की नारेबाजी
सर्व समाज के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि थानाधिकारी के कक्ष में प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता के लिए पहुंचे तो वार्ता के दौरान राज्यसभा सांसद डॉ. मीणा व एडीएम लोकेश मीणा के बीच तकरार हो गई। इससे किरोड़ी के तेवर और तीखे हो गए। वह वार्ता को छोड़कर बाहर आ गए। यह देख धरने पर बैठे लोग भी थाने पहुंच गए जिन्होंने एडीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और उन्हें तुरंत यहां से हटाने की मांग की।

मामला बिगड़ता देख प्रशासन ने वार्ता से एडीएम को अलग कर दिया और कुछ समय बाद वार्ता के लिए कलेक्टर पीयूष सामरिया व एसपी अनिल बेनीवाल पुलिस थाने पहुंचे तब जाकर सांसद डॉ.मीणा को फिर से वार्ता के लिए बुलाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें