नियुक्त होंगे शिक्षक:जिले के 10 छात्रावासों में कठिन विषयों को कोचिंग के लिए नियुक्त होंगे शिक्षक

दौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभ्यर्थियों से मांगे आवेदन,अंतिम तिथि 10 दिसंबर

राजकीय छात्रावासों में कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों का शैक्षणिक स्तर बढ़ाने व कठिन विषयों की कोचिंग कराई जाएगी। कोचिंग के लिए गेस्ट फैकल्टी के रूप में अनुभवी व्यक्तियों को लगाया जाएगा।सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित विद्या संबल योजना के तहत कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं के लिए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के विद्यालय स्तरीय राजकीय छात्रावासों में कठिन विषयों गणित, अंग्रेजी, विज्ञान की कोचिंग के लिए अनुभवी व्यक्तियों को गेस्ट फैकल्टी के रूप में लगाया जाएगा। ताकि छात्र-छात्राओं का शैक्षिक स्तर में सुधार हो सके।25 से 30 हजार मिलेंगे मासिकयोजना के तहत योग्यता व पात्रता रखने वाले सेवानिवृत्त कार्मिक व निजी अभ्यार्थियों को गेस्ट फैकल्टी के रूप में लगाया जाएगा।

कक्षा 9 से 10 के लिए गेस्ट फैकल्टी के लिए 350 रुपए प्रति घंटा मानदेय या अधिकतम 25 हजार रुपए मासिक तथा कक्षा 11 से 12 के लिए नियुक्त शिक्षक को 400 प्रति घंटा या मानदेय अधिकतम 30 हजार रुपए मासिक मिलेगा।इन छात्रावासों में होगी नियुक्तिछात्रावासों में कठिन विषयों की पढ़ाई के लिए गेस्ट फैकल्टी के रूप में शिक्षा संबल योजना के तहत जिला मुख्यालय पर छात्रवास, लवाण, बांदीकुई, बसवा महवा, सिकराय, बहरावण्डा, गण्डरावा, लालसोट, तलाव गांव छात्रावासों के लिए नियुक्ति दी जाएगी।शिक्षा संबल योजना के तहत छात्रावासों में कठिन विषयों की पढ़ाई के लिए गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन लिए जाएंगे। अभ्यर्थी अपना आवेदन 10 दिसम्बर तक कार्यालय सहायक निदेशक सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग दौसा में कर सकता है।

विस्तृत जानकारी जिला कार्यालय , ब्लॉक सामाजिक सुरक्षा अधिकारी कार्यालय व विभागीय राजकीय छात्रावासों से प्राप्त की जा सकती है।शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी^ जिले में राजकीय छात्रावासों में कठिन विषयों की पढ़ाई के लिए गेस्ट फैकल्टी के रूप में शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। ताकि छात्र-छात्राओं का शैक्षिक स्तर बढ़ाया जा सके। नियुक्ति पूर्ण रूप से अस्थाई होगी।-डाॅ. करतार सिंह मीणा,साहयक निदेशक सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग

खबरें और भी हैं...