पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षा:कॉलेज में प्रमाेटी छात्रों काे माेबाइल पर फीस जमा कराने का मैसेज नहीं मिलने से बढ़ी टेंशन

दौसा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिम्मेदार बाेले-टेक्निकल प्राॅब्लम है, एक दो दिन में विद्यार्थियों की समस्या होगी दूर

कालेज में स्नातक स्तर पर सेकंड व थर्ड ईयर तथा पीजी पूर्वार्द्ध (प्रीवियस) के विद्यार्थी प्रमाेट हाेने से खुश हैं, लेकिन प्रमाेट के लिए फीस जमा कराने के लिए माेबाइल पर मैसेज नहीं आने से काफी विद्यार्थी टेंशन में हैं। मैसेज नहीं मिलने से परेशान छात्र कालेज के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कालेज स्तर पर समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा।दूसरी और जयपुर में बैठे जिम्मेदाराें का कहना है कि सर्वर डाउन तथा कुछ टेक्निकल प्राॅब्लम है, जाे आज या कल में दुरुस्त कर दी जाएगी। काेराेना महामारी के कारण इस बार स्नातक में फर्स्ट/सेकंड ईयर तथा पीजी में प्रीवियस की परीक्षा हाेगी।

ऐसे में इन तीनाें कक्षा के छात्राें काे क्रमश: सेकंड, थर्ड ईयर व पीजी उत्तरार्द्ध (फाइनल) में प्रमाेट किया जा रहा है। तीनाें क्लास के विद्यार्थियाें काे कालेज स्तर पर प्रमाेट कर छात्राें की सूची ई-मित्र पर पाेस्ट की जा रही है। कालेज स्तर से प्रमाेट कर छात्राें के माेबाइल पर फीस जमा कराने के सिलसिले में मैसेज भेज जा रहे हैं, जाे कुछ छात्राें काे नहीं मिले हैं। इससे ऐसे छात्राें की टेंशन बढ़ गई है। कालेज स्तर पर प्राचार्य और नाेडल अधिकारी के पास इस समस्या का समाधान नहीं है।छात्रों को परेशान होनेकी जरूरत नहीं^प्रमाेट कर विद्यार्थियाें काे उनके माेबाइल पर ई-मित्र के जरिए फीस जमा कराने के मैसेज भेजे जा रहे हैं, लेकिन कुछ छात्राें की शिकायत है कि उन्हें मैसेज नहीं मिल रहा है।

इस बारे में जयपुर स्थित आयुक्तालय में बात की ताे जवाब मिला कि जल्द ही समस्या का समाधान हाे जाएगा। छात्राें काे परेशान होने की जरूरत नहीं है।-डाॅ. देवेंद्र बराेला, नाेडल अधिकारी, पंडित नवल किशाेर शर्मा पीजी कालेजएप्लीकेशन डाउनलाेड हाेने से सर्वर डाउन हाे गया था^सर्वर डाउन व कुछ अन्य टेक्निकल प्राॅब्लम आई थी, जाे अब शाॅर्ट आउट की जा रही हैं। एक साथ एप्लीकेशन डाउनलाेड हाेने से सर्वर डाउन हाे गया तथा कुछ अन्य टेक्निकल प्राॅब्लम भी थी, जिन्हें शाॅर्ट आउट किया जा रहा है। दाे दिन पहले जाे मैसेज छात्राें तक नहीं पहुंच रहे थे, वे मंगलवार शाम से पहुंचना शुरू हाे गए। आज या कल में समस्या का पूरी तरह समाधान हाे जाएगा।-संदीप मीणा, ऑनलाइन एडमिशन संयाेजक, कालेज शिक्षा निदेशालय जयपुर

खबरें और भी हैं...