पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:सैंथल के नाम से स्वीकृत बिजली निगम का एईएन कार्यालय 3 साल से चल रहा दौसा में

दौसा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 67 गांवों के बिजली उपभोक्ताओं को जिला मुख्यालय के लगाने पड़ते हैं चक्कर

जनता भले ही कितनी ही परेशान हो जाए, लेकिन अधिकारी जिला मुख्यालय का मोह नहीं छोड़ रहे हैं। सैंथल के नाम से स्वीकृत बिजली निगम का सहायक अभियंता कार्यालय करीब 3 साल से जिला मुख्यालय पर निगम के क्वार्टरों में चल रहा है। जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूर सैंथल कस्बे के लिए वर्ष 2018 में कस्बे सहित आस पास के लोगों की मांग पर सरकार ने सहायक अभियंता कार्यालय स्वीकृत किया था। लेकिन अधिकारी जिला मुख्यालय का मोह नहीं छोड़ रहे हैं । कार्यालय के लिए ग्राम पंचायत ने भूमि भी उपलब्ध करा दी, लेकिन बिजली निगम द्वारा इसे शिफ्ट नहीं किया जा रहा है। एईएन कार्यालय खुलने के तीन साल बाद भी कस्बे सहित कार्यालय के अधीन आने वाले गांवों के उपभोक्ताओं को फायदा नहीं हुआ है। कार्यालय के अधीन करीब 67 गांवों के लोगों को अपनी समस्याएं लेकर जिला मुख्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। लेकिन इन उपभोक्ताओं की पीड़ा अधिकारियों को सुनाई नहीं दे रहा है।

समय पर नहीं होते कार्यजिला मुख्यालय पर संचालित सैंथल के सहायक अभियंता कार्यालय में पद खाली होने से दूर दराज से आने वाले ग्रामीणों को चक्कर लगाने पड़ते हैं। कार्यालय में 7 कमर्शियल असिस्टेंट के बजाय दो ही लगा रखे हैं, जिससे उपभोक्ताओं के कार्य समय पर नहीं हो रहे हैं। गरीब उपभोक्ताओं को बिलों में गलती होने, ट्रांसफार्मर संबंधित, केबल आदि की शिकायत के लिए कार्यालय के कई चक्कर काटने पड़ते हैं, जिससे आर्थिक नुकसान हो रहा है। अधिकारी अपनी समस्याएं बताकर कार्यालय को शिफ्ट नहीं कर रहे हैं।लोगों को होती है परेशानीसैंथल के नाम से स्वीकृत सहायक अभियंता कार्यालय जिला मुख्यालय पर संचालित होने से लोगों को काफी परेशानी होती है। सैंथल को तहसील मुख्यालय भी बना दिया है। ग्राम पंचायत द्वारा एक बीघा भूमि कार्यालय के लिए आबंटित कर दी गई है। पुराना पंचायत भवन को कार्यालय के लिए देने की बात कही है इसके बावजूद कार्यालय शिफ्ट नहीं हुआ है।-कांता देवी गुप्ता, सरपंच, सैंथलकार्यालय जल्द शिफ्ट करेंगेएईएन कार्यालय को शीघ्र ही सैंथल में शिफ्ट किया जाएगा। कार्यालय के लिए ग्राम पंचायत ने भवन उपलब्ध करा दिया है। कार्यालय के लिए गार्ड आदि की स्वीकृति मिलते ही शिफ्ट कर दिया जाएगा।-ए.के. सिंघल, एसई, बिजली निगम, दौसाफैक्ट फाइलकृषि कनेक्शन-2255घरेलू कनेक्शन-10321गांव-67जेईएन-2 (बापी, काली पहाड़ी)

आठ एसई बदले लेकिन नहीं बदला एईएन दफ्तर

सैंथल में सहायक अभियंता कार्यालय खुलने के दौरान जिला मुख्यालय पर वर्ष 2018 से करीब आठ एसई और सैंथल कार्यालय के दो सहायक अभियंता बदल गए, लेकिन नहीं बदला तो सैंथल एईएन कार्यालय का स्थान। इस दौरान सैंथल के नाम से स्वीकृत सहायक अभियंता कार्यालय को शिफ्ट करने की कार्रवाई किसी भी अधिकारी ने नहीं की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें