पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुस्साए लोगों ने लगाया जाम:दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस का निर्माण कर रही कंपनी के वाहनों को आठ घंटे तक रोके रखा

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस निर्माण हाईवे कंपनी के ओवरलोड वाहनों के आबादी क्षेत्रों में होकर संचालन से त्रस्त ग्रामीणों का आखिरकार रविवार को गुस्सा फूट पड़ा गुस्साए लोगों ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस निर्माण कंपनी के वाहनों को सड़क पर रोक कर कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।ग्रामीणों द्वारा कंपनी के वाहनों को सड़क मार्ग पर रोक दिए जाने से सड़क पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई घटना की सूचना के बाद भी प्रशासनिक पुलिस व कंपनी के अधिकारियों के नहीं पहुंचने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया । ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत के चलते दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस निर्माण कंपनी के औवर लोड वाहन आबादी क्षेत्र में होकर तेज गति से गुजर रहे हैं। ओवरलोड वाहनों के संचालन से डामरीकरण सड़क का नामोनिशान मिट चुका है सड़क पर गहरे गहरे गड्ढे हो गए हैं जिसमें आए दिन दुपहिया वाहन चालक गिरकर चोट ग्रस्त हो रहे हैं। बार-बार कंपनी के अधिकारियों एवं वाहन चालकों को आबादी क्षेत्र में होकर ओवरलोड वाहनों का संचालन नहीं किए जाने की गुहार किए जाने के बाद भी मिलीभगत के चलते कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। वाहनों के साथ उड़ने वाले धूल के गुब्बारों के चलते घरों में रहना भी मुश्किल हो रहा है। कमल चंद राहुल कसाना राजेंद्र सिंह मक्खन सिंह रॉकी गोलू मोटे आर मीणा रामकिशोर मीणा सहित अनेकों लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि विगत 3 माह से कंपनी के और लोड वाहन आबादी क्षेत्र में होकर धड़ल्ले से गुजर रहे हैं बार-बार पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराए जाने के बाद भी मिलीभगत के चलते ओवरलोडिंग वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है ना ही आबादी क्षेत्र में होकर आए दिन गुजरने वाले वाहनों पर अंकुश लग पा रहा है शोर व उड़ती धूल के गुब्बारों में रहना दुभर हो रहा है।सड़क का नामो निशान मिटा: 6 माह पूर्व सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से टूटी सड़क की मरम्मत कराई गई थी लेकिन कंपनी के और लोड वाहनों के संचालन से खींचावास मोड़ से धनावड़ तक सड़क का पूरी तरह नामोनिशान मिट गया है।

8 घंटे तक रोके रखे वाहन: पूर्व सरपंच राम सिंह कसाना ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि पंचायत क्षेत्र में हुए निर्माण कार्यों सीसी सड़क नालियों तक को भी कंपनी के ओवरलोड वाहनों द्वारा पूरी तरह क्षतिग्रस्त किया जा चुका है । कंपनी द्वारा ओवरलोड वाहनों को आबादी क्षेत्र में होकर संचालन नहीं किया जा सकता है बार-बार पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारियों को अवगत कराए जाने के बाद भी औवर लोड वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं होना अधिकारियों की कार्यशैली पर सवालिया निशान दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा कंपनी के वाहनों को करीब 8 घंटे तक सड़क मार्ग पर खड़े करवा दिए जाने के चलते कंपनी के अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए ग्रामीणों द्वारा बार-बार कंपनी के अधिकारियों को बुलाए जाने की मांग किए जाने के बाद भी करीब डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंचे कंपनी के अधिकारियों ने लोगों को शीघ्र ही सडकों पर हुए गड्ढो को ठीक कराने के आश्वासन के बाद ही वाहनों का संचालन की जाने की बात कही ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें