पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dausa
  • The Effigy Was Burnt Outside The CMHO Office, The Police Had To Be Called Amid The Ruckus, Arrested Three Including Youth Congress District President

कोविड सहायक भर्ती के धांधली का आरोप:CMHO ऑफिस के बाहर पुतला फूंका, हंगामा इतना बढ़ गया की पुलिस बुलानी पड़ी, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत तीन को हिरासत में लिया

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा CMHO आफिस पर पुतला फूंकते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
दौसा CMHO आफिस पर पुतला फूंकते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता।

जिले में पिछले दिनों कोरोना सहायक के पदों पर हुई सीधी भर्ती में धांधली का आरोप लगाते हुए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सीएमएचओ आफिस के सामने विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष राहुल सबलपुरा के नेतृत्व में कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट बायपास स्थित सीएमएचओ आफिस पहुंचे। जहां भर्ती में धांधली के आरोप-प्रत्यारोप के बीच सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी से तकरार हुई। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस कई युवकों को पकड़कर थाने ले गई। इससे पहले युवाओं ने आफिस के बाहर पुतला फूंककर नारेबाजी की। पुलिस ने युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत तीन युवकों को हिरासत में लिया है।

पुलिस से उलझते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता
पुलिस से उलझते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता

जिलाध्यक्ष ने लगाया धांधली का आरोप
दौसा में कोरोना सहायक पद पर हुई भर्ती में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राहुल सबलपुरा ने धांधली के आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस भर्ती में विभाग द्वारा बनाए नियमों का पालन नहीं कर रसूखदार लोगों की सिफारिश से लोगों को भर्ती किया गया है। जिन अभ्यर्थियों के प्राप्तांक अधिक थे, उनको भर्ती से वंचित कर सिफारिश के आधार पर कम अंक वाले अभ्यर्थियों को भर्ती कर लिया गया। ऐसे में चयन से वंचित रहे अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए विभाग को मेरिट लिस्ट सार्वजनिक करनी चाहिए।

नेतागिरी नहीं करने की नसीहत
युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया कि मैंने इस संबंध में सीएमएचओ से बात की तो उन्होंने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया और नेतागिरी नहीं करने की नसीहत देते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उन्होंने सीएमएचओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि भर्ती में सिफारिश और लेन-देन का बड़ा खेल हुआ है। युवा कांग्रेस इसका विरोध करती है और इसकी उच्च स्तर पर शिकायत कर जांच की मांग की जाएगी।

फोन पर मुझसे गाली-गलौच की
सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी का कहना है कि भर्ती में आवेदन करने के बाद कुछ अभ्यर्थी मौजूद नहीं थे, ऐसे में उनका चयन करना संभव नहीं था। भर्ती में धांधली का आरोप गलत है। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राहुल गुर्जर ने मंगलवार को मुझे फोन पर गाली—गलौच व अभद्रता से बात की। इसकी मेरे पास रिकार्डिंग भी है। ऑफिस में आकर भी हंगामा किया, मुझ पर लगाए सभी आरोप गलत हैं।

फोटो: भास्कर जैमन, दौसा

खबरें और भी हैं...