पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dausa
  • The Fire Broke Out In A Part Of The House Due To Sparking In The Electricity Meter, A Girl Was Burnt Alive And A Four storey Building Was Destroyed In The Fire Here Three Years Ago.

सजगता से टल गया भीषण हादसा:बिजली मीटर में स्पार्किंग से मकान के एक हिस्से में लगी आग पर दमकल ने काबू पाया, यहां तीन साल पहले हुए अग्निकांड में एक बच्ची जिंदा जली व चार मंजिला भवन हो गया था खाक

दौसा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा शहर में एक मकान में लगी आग से निशान। - Dainik Bhaskar
दौसा शहर में एक मकान में लगी आग से निशान।

जिला मुख्यालय के नया कटला स्थित मकान के एक हिस्से में बीती रात अचानक आग लगने से हडकंप मच गया। गनीमत रही कि समय रहते दकमल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया नहीं तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। बिजली के मीटर में स्पार्किंग आग लगने का कारण बताया जा रहा है। यहां तीन साल पहले भी एक दुकान व उसके उपर बने मकान से भीषण आग लगने से एक बच्ची जिंदा जल गई थी। दुकान में लाखों रुपए का नुकसान हुआ था।

दहशत का माहौल बना
नया कटला स्थित हरिनारायण हामावास वाले के मकान के एक हिस्से में बीती रात अचानक आग लग गई। इससे मकान में सो रहे लोगों व आसपास के परिवारों में खलबली मच गई। आग से बचने के लिए बच्चों के साथ परिवार के लोग दौड़कर बाहर सड़क पर निकल आए। सूचना पर पहुंची दमकल ने काफी मशक्कत के बाद आग पर क़ाबू पाया। यहां बाजार के साथ आबादी क्षेत्र होने के कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

तीन साल पहले भी हुई थी घटना
स्थानीय लोगों ने बताया कि क़रीब तीन वर्ष पूर्व भी इसी भवन के दूसरे परिसर में भयंकर आग लगी थी, जिसमें चार मंज़िला भवन जलकर ख़ाक हो गया था, वहीं एक बच्ची की ज़िंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई थी। तीन साल पहले लगी भयंकर आग के खौफनाक मंजर को आज फिर से ताजा कर दिया। उस गम्भीर घटना की जांच में बेसमेंट, अवैध निर्माण व बिजली चोरी समेत कई कारण प्रशासन के सामने आए थे, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं होने से हालात जस के तस बने हुए हैं।

फोटो: भास्कर जैमन, दौसा

शाम छह बजे लगी आग, रात 9:30 बजे काबू पाया

खबरें और भी हैं...