पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:बांदीकुई में संक्रमित महिला की मौत, एक ही दिन में 21 मरीज मिले, आंकड़ा 730

दौसा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बांदीकुई में 14, दौसा में 4 व महवा में तीन मरीज मिले, लोगों में दहशत

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को 21 कोरोना पॉजिटिव और मिले हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 730 हो गई। मंगलवार को एक ही दिन में 21 कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन व चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया। बांदीकुई में एक संक्रमित महिला की मौत हो गई।शहर में सोमनाथ नगर व व्यास कॉलोनी में दो-दो कोरोना पॉजिटिव आए हैं। सूचना मिलने पर मेडिकल टीम पहुंची तथा दो मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दो मरीजों को होम आइसोलेट किया है। सीएमएचओ डॉ. पूरणमल वर्मा ने बताया कि बांदीकुई ब्लॉक में 14, दौसा ब्लॉक में चार व महवा क्षेत्र में तीन काेरोना पॉजटिव मिले हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 730 हो गई। इनमें 642 रिकवर हो चुके हैं। अब जिले में 79 एक्टिव केस हैं। इनमें जयपुर व अन्य जिले में 13, जिला चिकित्सालय में 25 व सीएचसी में 10 मरीज भर्ती हैं। 31 मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है। जिला अस्पताल में कोविड-19 वार्ड प्रभारी डॉ. आर. डी. मीणा ने बताया कि वार्ड में आठ नए मरीज भर्ती किए हैं। अब वार्ड में 21 व महवा में 11 मरीज भर्ती हैं।278 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिएजिले में मंगलवार को 278 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए गए। कोविड- 19 लैब प्रभारी हिमांशु बापीवाल ने बताया कि जिला अस्पताल में 66, सिकराय में 85, दौसा ब्लॉक में 64, बांदीकुई में 30, लालसोट 21 व महवा में 12 सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 28651 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 28139 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 512 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी शेष है।

महवा में कोरोना संक्रमित तीन मरीज और मिलेमहवा क्षेत्र में मंगलवार को तीन कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया। कोरोना वार्ड प्रभारी डॉ दिनेश कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी से महवा क्षेत्र के तीन जने ओर पॉजिटिव मिले है। उन्होंने बताया गया कि सभी मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र महवा में भर्ती करके चिकित्सा प्रभारी डॉ.दिनेश कुमार के निर्देशन में उपचार किया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती जिनमें सभी को समय पर दवाईया एवं भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

एक पॉजिटिव के 6 परिजनों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, बांदीकुई में 14 संक्रमित मिलेबांदीकुई| बांदीकुई क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच मंगलवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ। जिसमें 14 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक महिला की मौत हो गई। राजकीय अस्पताल के डॉ. अशोक सिंह गुर्जर ने बताया कि बाढ़ बिशनपुरा में 2 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजनों की ली गई सैंपलिंग की रिपोर्ट में परिवार के 6 लोग पॉजिटिव आए हैं। जिन्हें मोके पर पहुंची मेडिकल विभाग की टीम ने दोसा भेजा है। उन्होंने बताया कि शहर के परशुराम जन उपयोगी भवन में चल रही चिकित्सा विभाग की सैंपलिंग में जुटे दो नर्सिंगकर्मी भी पॉजिटिव आए हैं। इनमें से एक को दौसा भेजा है। जबकि दूसरे को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। डॉ. गुर्जर ने बताया कि एक महिला की तबीयत खराब होने पर उन्हें उपचार के लिए जयपुर में दिखाने से पूर्व लिए गए सैंपल की रिपोर्ट में पॉजिटिव आई है। उनकी मौत हो चुकी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें