पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चिकित्सा विभाग की लापरवाही:वैक्सीनेशन के लिए नहीं पहुंची चिकित्सा टीम, इंतजार कर बैरंग घर लौटे ग्रामीण

दौसा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार जहां कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पूरी तरह गंभीर होकर इसे बढ़ावा दे रही है। वहीं दाैसा का प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग वैक्सीनेशन को लेकर पूरी तरह लापरवाह बना हुआ है। इसकी एक बानगी खटीकन मोहल्ला के अंबेडकर सामुदायिक भवन में देखी गई। जहां कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रशासन एवं नगर परिषद की ओर से शिविर आयोजित किया गया था। इसके लिए टेंट लगाकर कुर्सियां टेबल लगा दी और टीके लगवाने के लिए लोग भी पहुंच गए। लेकिन शिविर में सुबह 9 से लेकर शाम 5 बजे तक एक भी चिकित्सा कर्मी नहीं पहुंचा। यही नहीं नागरिकों ने विभाग और नगर परिषद में कई बार फोन किए। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई। वैक्सीनेशन के लिए आए लोग निराश होकर लौट गए।67 सेंटराें पर 11333 लाेगाें का वैक्सीनेशन : बुधवार काे जिले में 67 सेंटराें पर 11333 लागों ने टीके लगवाए। सीएमएचओ डाॅ. मनीष चाैधरी ने बताया कि 11333 में से 10230 को पहली डाेज और 1103 को दूसरी डाेज लगाई गई। इनमें 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के 4082 लाेगाें काे पहली डाेज व 913 लाेगाें ने दूसरी डाेज लगाई गई।

6 पंचायतों पर 1000 लोगों ने लगवाए टीके दौसा ग्रामीण| कोरोना को हराने के लिए बुधवार को 6 ग्राम पंचायत मुक्ता लोफर टीकाकरण के लिए विशेष शिविर आयोजित हुए। ग्राम पंचायत कालाखों मुख्यालय पर हुए शिविर का उपखंड अधिकारी संजय गोरा ने औचक निरिक्षण किया। उन्होंने डॉ.अंजना भार्गव को शत-प्रतिशत लक्ष्य अर्जित करने के निर्देश दिए। बुधवार को ग्राम पंचायत कालाखोह निमाली गोठड़ा बाने पंचायत मुख्यालय पर आयोजित टीकाकरण शिविर में लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान 1000 महिला- पुरुषों ने टीका लगवाया। ग्राम पंचायत बाने का बरखेड़ा मुख्यालय पर टीकाकरण शिविर गिरदावर अंगदराम नावरिया के निर्देशन पर आयोजित हुआ। शिविर में सरपंच मंजू सिंह कसाना ने टीकाकरण में आने जाने के लिए लोगों को वाहन उपलब्ध करवाएं। ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 200 महिला-पुरुषों ने हंसते-हंसते कोरोना वैक्सीनेशन कराया। ग्राम पंचायत गोंठडा मुख्यालय पर सरपंच रमेश चंद्र गुप्ता के नेतृत्व में 300 महिला पुरुषों ने ग्राम पंचायत खान भाकरी मुख्यालय पर 400 लोगों ने वैक्सीनेशन सेंटर आकर कोरोना के टीके लगवाए। ग्राम पंचायत बाने का बरखेड़ा मुख्यालय पर सरपंच मंजू सिंह कसाना ने कहा कि कोरोना से डरे वैक्सीन से नहीं। कहा, टीका अवश्य कराएं ताकि इस महामारी से बचा जा सके। सरपंच जितेंद्र कुमार, कालाखो सरपंच शंभू दयाल बैरवा, डॉ.मदनलाल शर्मा, अगदराम नावरिया, ग्राम विकास अधिकारी रिचा शर्मा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें