• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dausa
  • The Shadow Of The Parents Rose In Corona, Reached The Camp Seeking Government Help, Then After Hearing The Pain Announced The Adoption, Will Also Bear The Cost Of Marriage.

MLA ने दो अनाथ बहिनों को गोद लिया:कोरोना में माता-पिता का साया उठा, सरकारी मदद मांगने शिविर में पहुंची तो पीड़ा सुनकर गोद लेने की घोषणा की, शादी का ख़र्च भी वहन करेंगे

दौसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोद लेने के बाद दोनों बहनों के साथ महुवा MLA ओमप्रकाश हुडला। - Dainik Bhaskar
गोद लेने के बाद दोनों बहनों के साथ महुवा MLA ओमप्रकाश हुडला।

राजनीति से इतर सामाजिक कार्यों के जरिए अपनी अलग पहचान बना चुके महुवा से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने एक बार फिर सामाजिक सरोकार निभाया है। उन्होंने दो अनाथ बेटियों को गोद लेने की घोषणा की है। विधायक हुड़ला ग्राम पंचायत केसरा और पाखर में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान में भाग लेने पहुंचे थे। जहां दो अनाथ बेटियों की पीड़ा सुनकर उन्हें गोद लेने की घोषणा की। विधायक ने सार्वजनिक मंच से बोलते हुए कहा कि दोनों बेटियों की पढ़ाई व शादी का खर्च स्वयं वहन करेंगे। बता दें विधायक द्वारा पिछले कई साल में सामूहिक विवाह सम्मेलन के जरिए एक रुपए में सैकड़ों बेटियों की शादी कराई जा चुकी है।

सरकारी सहायता मांगने पहुंची थी

शिविर में सुनवाई करने के दौरान दोनों बालिकाओं ने सरकारी सहायता के लिए विधायक से गुहार लगाई। जहां ग्रामीणों ने बताया कि कोरोना के दौरान दोनों बालिकाओं के माता-पिता की मौत हो गई। ऐसे में किरण बैरवा और लक्ष्मी बैरवा द्वारा लगाई गई गुहार पर विधायक ने मौके पर मौजूद एसडीएम विनोद मीना सहित अन्य अधिकारियो को दोनों बेटियों को नियमानुसार सरकारी सहायता दिलाने के लिए निर्देश दिए। साथ ही ग्रामीणों की मांग पर विधायक हुड़ला ने बड़ा दिल दिखाते हुए दोनों बेटियों को गोद लेने की घोषणा की। इस दौरान विधायक ने कहा कि दोनों बालिकाओं के शादी योग्य होने पर उनकी शादी का पूरा खर्चा वे स्वयं उठाएंगे।

निजी खर्चे पर करूंगा बच्चियों की शादी

महुवा विधायक ओम हुडला ने बताया कि प्रशासन गांवो के संग अभियान के दौरान ग्राम पंचायत केसरा में राजपुर निवासी 2 बच्चियो किरण व लक्ष्मी को गोद लिया है। दोनों बच्चियों के माता-पिता की कोरोना काल में मृत्यु हो गई थी। अब इन दोनों बेटियों की शादी मेरी निजी आय से करके पूरा खर्च उठाकर पीले हाथ करूंगा।

बता दें कि पिछले दिनों नेपाल के उपराष्ट्रपति परमानन्द झा ने कोरोना काल में किये गए सेवा कार्यो के लिए गाँधी पीस फाउंडेशन द्वारा विधायक हुड़ला को सर्वश्रेष्ठ विधायक का पुरस्कार दिया गया था।

खबरें और भी हैं...