सावन में इंद्रदेव मेहरबान:नांगल क्षेत्र में सर्वाधिक 106 एमएम व जिलेभर में हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना, दौसा में भरभराकर गिरा मकान

दौसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेहंदीपुर बालाजी में बारिश का नजारा। - Dainik Bhaskar
मेहंदीपुर बालाजी में बारिश का नजारा।

सावन माह में मानसून रूक-रूक कर मेहरबान हो रहा है। इस सप्ताह की शुरूआत में हुई झमाझम बारिश के बाद बीती रात जिले के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। जिला मुख्यालय पर शाम करीब 7 बजे शुरू हुआ बारिश का दौर काफी देर चला, इससे कई कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। वहीं लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली। शुक्रवार रात हुई बारिश में नांगल क्षेत्र में सर्वाधिक 106 एमएम, दौसा में 90 एमएम व रामगढ़ पचवारा में 75 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसके साथ ही मेहंदीपुर बालाजी, मानपुर, बांदीकुई, सिकंदरा व भाण्डारेज क्षेत्र में भी झमाझम बारिश हुई है।

दौसा के आचार्य मोहल्ले में गिरा मकान।
दौसा के आचार्य मोहल्ले में गिरा मकान।

भरभराकर गिरा मकान
बारिश के कारण के दौसा शहर के वार्ड 23 के आचार्य मोहल्ले में एक मकान भरभराकर गिर गया। हालांकि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन मकान में रखा घर गृहस्थी का सामान मलबे में दब गया। हादसे के दौरान परिवार के लोग दूसरी तरफ बैठकर खाना खा रहे थे। इस दौरान पूरा मकान एक साथ धराशायी हो गया। लोगों ने बताया कि पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, वह पुराने मकान में रहकर गुजर-बसर कर रहा था। ऐसे में मकान गिरने से अब परिवार को छत का आसरा भी नहीं रहा। पीड़ित परिवार ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

खबरें और भी हैं...