वैक्सीन लगाने पहुंची टीम को डंडा लेकर दौड़ाया:बुजुर्ग महिला ने टीका नहीं लगवाया, चिल्लाई- तू थानेदार है क्या, भाग नहीं तो खोपड़ी पर मारूंगी

दौसा6 महीने पहले
दौसा के नांदरी में गांव में डंडा उठाकर वेक्सीनेशन का विरोध करती बुजुर्ग महिला।

दौसा में ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच दोबारा सक्रिय हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को मंगलवार को अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा। एक गांव में गई हेल्थ वर्कर को बुजुर्ग महिला ने लाठी लेकर दौड़ा दिया।

दौसा के नांदरी गांव के नयाबास में वैक्सीनेशन के लिए पहुंची हेल्थ वर्कर भावना राजपूत व आंगनबाडी वर्कर सफेदी को एक बुजुर्ग महिला का विरोध झेलना पड़ा। हेल्थ वर्कर ने खेत में काम कर रही बुजर्ग महिला से वैक्सीन लगवाने को कहा। महिला ने मना कर दिया। हेल्थ वर्कर ने समझाया, विनती की, अम्मा बीमारी फैल रही है, टीका लगवा लो, बुजुर्ग महिला भड़क गई, बोली- तू कोई थानेदार है क्या, चली जा यहां से नहीं तो सिर फोड़ दूंगी।

बुजुर्ग महिला डंडा लेकर टीम के पीछे दौड़ी तो सीएचए व आशा वर्कर को मौके से दौड़ना पड़ा। टीम को महिला ने खूब दौड़ाया। नांदरी पीएचसी प्रभारी डॉ. भूरसिंह का कहना है कि बुजुर्ग महिला द्वारा वैक्सीनेशन का विरोध करने की जानकारी मिली है। बुधवार को मैं स्वयं मौके पर जाकर बुजुर्ग महिला को समझाऊंगा।

बुजुर्ग द्वारा डंडा उठाने पर मौके से भागती आशा वर्कर।
बुजुर्ग द्वारा डंडा उठाने पर मौके से भागती आशा वर्कर।

गांवों में जागरूकता का अभाव
इस संबंध में सिकरास ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. अमित मीणा ने बताया कि टीम द्वारा टीकाकरण से होने वाले फायदे के बारे में बार-बार बताने की कोशिश की गई, लेकिन महिला कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी। बुजुर्ग महिला द्वारा डंडा लेकर दौड़ने पर टीम को वापस लौटना पड़ा पडा। ग्रामीण इलाकों में अफवाहों की वजह से लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं।

वीडियो: देवेंद्र सैहणा, सिकराय

खबरें और भी हैं...