पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्या - शौचालय पर लगा है ताला:टीटोली टोल प्लाजा के शौचालय पर लगा है ताला

दौसा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा ग्रामीण|टीटोली टोल प्लाजा पर बने जन प्रसाधन केंद्र पर लगे ताले। - Dainik Bhaskar
दौसा ग्रामीण|टीटोली टोल प्लाजा पर बने जन प्रसाधन केंद्र पर लगे ताले।
  • टोल से गुजरने वाले वाहन चालक को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से नेशनल हाइवे संख्या 11 ए मनोहरपुर-कोथून के टीटोली टोल प्लाजा पर टोल वसूली तो पूरी की जा रही है, लेकिन वाहन चालकों को उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधा नजर नहीं आ रही है।रामनारायण मीणा, गणेश मीणा, अशोक कुमार, नरेंद्र सिंह, महेंद्र कुमार आदि वाहन चालकों ने बताया कि टोल नाके पर टायलेट सुविधा नहीं है। टोल प्रबंधन कंपनी द्वारा रोजाना लाखों रुपए टैक्स की वसूली की जा रही है। लेकिन टोल से गुजरने वाले वाहन चालक को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है।

वाहन चालकों ने बताया कि रोजाना टैक्स चुकाकर हजारों वाहन चालक गुजरते हैं।टोल प्लाजा पर बनी 2 लाइन आज तक शुरू नहीं कराई गई है। इसके चलते लालसोट की ओर से आने वाले बड़े वाहन चालकों को घंटों खड़े रहने को विवश होना पड़ रहा है। वाहन चालकों ने बताया कि पीएनसी कंपनी ने टोल प्लाजा के समीप जन प्रसाधन केंद्र बनाकर एनएचआई को हैंडओवर कर दिए, लेकिन अधिकारियों ने आज तक जन प्रसाधन केंद्र को शुरू नहीं कर ताले लगा रखे हैं। टोल कंपनी के पास अग्निशमन वाहन तक उपलब्ध नहीं है।लालसोट से दमकल पहुंचने में आधा घंटा लग जाता है।

पीएनसी कंपनी के मैनेजर बीएन शर्मा का कहना है कि जन प्रसाधन केंद्र बनाकर एनएचएआई के अधिकारियों को सुपुर्द करना उनके हाथ में है। टोल मैनेजर ने बताया कि खातेदार को अब तक मुआवजा नहीं मिलने के कारण प्लाजा के पास में बनी 2 लेन के बीच में दुकानें बनी हुई है, जिन्हें नहीं तोड़ने के कारण 2 लाइन बंद पड़ी हुई है। एनएचएआई के पीडी सहीराम का कहना है कि मुझे जन प्रसाधन केंद्र बंद होने की जानकारी नहीं है, जानकारी करवाकर शीघ्र शुरू कराए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...