मंत्री बोलीं- दरिंदे हमारे बीच में ही छिपे हुए हैं:उनके कोई तिलक नहीं लगा है कि यह दरिंदा है, सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती, समाज को भी आगे आना होगा

दौसा4 महीने पहले
दौसा। मंत्री ममता भूपेश ने सिकराय में अलवर गैंगरेप प्रकरण में बयान दिया।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने अलवर गैंगरेप मामले में कहा कि दरिंदे आपके और हमारे बीच में ही छिपे हुए हैं। उनके कोई तिलक नहीं लगा है कि यह दरिंदा है। क्या पता कौन किस रूप में दरिंदा बन जाता है और अगले दिन पता चलता है कि दरिंदे ने बच्ची के साथ ऐसी वारदात कर दी। हम सब लोगों को समाज में बालिकाओं के प्रति इज्जत, श्रद्धा और एक सकारात्मक पारिवारिक माहौल बनाना होगा। तभी ऐसी घटनाओं को रोका जा सकता है। ममता गुरूवार को सिकराय क्षेत्र के दौरे पर थीं जहां उन्होंने पंचायत समिति सभागार में साधारण सभा की मीटिंग लेकर जनसमस्याएं सुनीं। उनसे जब अलवर गैंगरेप के मामले के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी।

पुलिस कर रही है कार्रवाई

उन्होंने कहा, मैंने पीड़ित बच्ची से मुलाकात कर डॉक्टर्स को निर्देशित किया है कि इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो। डॉक्टर ने बच्ची का सफलतापूर्वक ऑपरेशन भी कर दिया है। मैंने बच्ची के परिजनों से मिलकर उनको हिम्मत दिलाई है। दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज आदि देखकर हरसंभव प्रयास कर रही है। आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती

मंत्री ने कहा, मैं समाज के लोगों से निवेदन करना चाहती हूं कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती। इसके लिए सर्वसमाज के लोगों को सामूहिक रूप से आगे आना होगा। समाज को आगे बढ़कर पहल करनी होगी। कोई बच्ची किसी एक परिवार की नहीं, आपकी और हमारी सब की बच्चियां हैं। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी आपकी और हमारी सबकी है। बालिकाएं सुरक्षित रहते हुए शिक्षा ग्रहण करें इसका प्रयास हम सबको करना होगा।

वीडियो: देवेन्द्र सैंहणा, सिकराय

खबरें और भी हैं...