एक मकान को दो बार बेचकर 19 लाख ठगे:पैसे वापस मांगने पर दुष्कर्म केस में फंसाने की धमकी, मंडावर थाने में दर्ज हुई FIR

दौसाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के मंडावर कस्बे में एक मकान को दो बार बेचकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित द्वारा पैसे वापस मांगने पर इनकार कर दिया। उसे दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी दी। इसके बाद उसने थाने में एफआईआर दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

2020 में 19 लाख में बेचा
पुलिस ने बताया कि हाल निवासी मंडावर राकेश सैनी ने प्रकरण दर्ज कराया है जिसमें बताया है कि उसने विशंभरदयाल व मुकेश परेवा निवासी मंडावर से एक पट्टाशुदा प्रॉपर्टी खरीदी थी। अस्पताल रोड स्थित इस दुकान पर दो मंजिला मकान बना हुआ है जिसे 14 अगस्त 2020 को खरीद कर 19 लाख रुपए का भुगतान किया था। इसके बाद उसने मकान की रजिस्ट्री कराने की कहा तो विशंभरदयाल टालमटोल करता रहा।

केस में फंसाने की धमकी
बाद में पता चला कि उसके द्वारा पूर्व में खरीदे जा चुके मकान को विशम्भर ने 30 नवंबर 2021 को धोखाधड़ी पूर्वक विजेंद्र कुमार गढ़वाल को भी बेच दिया। जब पीड़ित ने मकान को दोबारा बेचने के बारे में पूछा तो उसने दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी दी। उसके 19 लाख रुपए वापस देने से भी इनकार कर दिया। महुवा डिप्टी एसपी ब्रजेश कुमार मामले की जांच में जुट गए हैं।