• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Unemployed Women Surrounded The IT Center For A Year, Said It Became Difficult To Run The House In The Era Of Inflation

मनरेगा जॉब कार्ड बने शो-पीस:बेरोजगार महिलाओं ने IT केन्द्र का घेराव किया, बोलीं- एक साल से मनरेगा का काम ठप

दौसाएक वर्ष पहले
दौसा। मनरेगा में रोजगार की मांग को लेकर कीरतपुरा पंचायत के आईटी केन्द्र पर प्रदर्शन करती महिलाएं।

भले ही सरकार द्वारा मनरेगा के जरिए लोगों को रोजगार दिए जाने का दावा​ किया जाता हो, लेकिन धरातल पर हालात कुछ और ही बयां कर रहे हैं। मामला बांदीकुई पंचायत स​मिति क्षेत्र की कीरतपुरा ग्राम पंचायत का है। जहां पिछले करीब एक साल से मनरेगा कार्य बंद होने से लोगों में रोष है। इससे आक्रोशित महिलाओं ने गुरुवार को पंचायत के आईटी केन्द्र का घेराव का विरोध प्रदर्शन किया। वहीं पंचायत प्रशासन का कहना है कि मनरेगा कार्य स्वीकृत करने की मांग को लेकर पंचायत समिति अधिकारियों को कई बार लिखित में दे चुके। इसके बावजूद सुनवाई नहीं हो रही।

कीरतपुरा ग्राम पंचायत के आईटी केन्द्र पर नारेबाजी करते हुए विरोध जता रही महिलाओं का कहना था कि उनके जॉब कार्ड तो बने हुए हैं, लेकिन रोजगार नहीं मिल रहा। जबकि सरकार द्वारा मनरेगा को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। महिलाओं ने ग्राम विकास अधिकारी पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा वे पिछले करीब एक साल से बेरोजगार बैठी हैं। रोजगार नहीं मिलने से महंगाई के दौर में घर चलाना मुश्किल हो गया है। शिकायत के बावजूद अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे। महिलाओं ने झाड़ला गांव में मनरेगा कार्य शुरू करने की मांग की है। सरपंच प्रेमप्रकाश ने भी जिला प्रशासन से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

खबरें और भी हैं...