पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:केंद्रीय मंत्री गडकरी धनावड़ में दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस के रेस्ट एरिया का कल करेंगे निरीक्षण

दौसा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 16 सितंबर को दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए धनावड़ रेस्ट एरिया का दौरा करेंगे। राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना व दौसा सांसद जसकौर मीना भी मौजूद रहेगी। केंद्रीय मंत्री के दौरे को लेकर एनएचएआई ने तैयारियां तेज कर दी है।

इस दौरान साथ रहने वाली तकनीकी टीम भी रोड की सुरक्षा और मजबूत मानकों की भी जांच करेगी। एनएचएआई प्रबंधक इंद्रपाल सिंह ने बताया कि केंद्रीय मंत्री गुरुवार सुबह 10 बजे रेस्ट एरिया में बने हेलीपेड पर उतरेंगे। उसके बाद वे यहां का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि बाणगंगा मेजर ब्रिज, इंटरचेंज जयपुर आगरा रोड, आलूदा मिनी रेस्ट एरिया, इंटरचेंज दौसा लालसोट मार्ग, बड़ का पाड़ा लालसोट कौथुन मार्ग के मॉडल तैयार किए है जिनकी प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

मंत्री मॉडल का निरीक्षण करने के बाद रेस्ट एरिया से सोमाड़ा तक हाइवे का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वे सवाई माधोपुर के लिए रवाना होंगे। ठेकेदार गोरश कुमार ने बताया कि टेंट डेकोरेशन करने के लिए करीब 100 लोग दिन रात जुटे हैं। हेलीपेड कार्य को एनएचएआई व कम्पनी के अधिकारी अपनी देखरेख में तैयार करवा रहे है।रेस्ट एरिया में ये होगी सुविधाएं : दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस हाईवे के रेस्ट एरिया में होटल, शॉपिंग कॉम्पलैक्स, वर्क शॉप, पेट्रोल पम्प, अस्पताल, रेस्टोरेंट सहित तमाम सुविधाएं होगी। एक्सप्रेस-वे निर्माण के बाद दिल्ली से मुम्बई का सफर सिर्फ 12 घंटे में तय किया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...