• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Vehicles Passing By Lighting Headlights In The Middle Of The City In Dense Fog, Traffic Stopped On The Highway; Rail Traffic Also Affected

दौसा में शीतलहर जमी ओस की बूंदें:घने कोहरे में वाहनों को किया परेशान, हाईवे पर थमा ट्रेफिक; रेल यातायात भी प्रभावित

दौसा4 महीने पहले
दौसा शहर में गांधी तिराहे पर गुरूवार सुबह हैडलाईट जलाकर गुजरते वाहन।

जिले में पिछले कई दिनों से जारी सर्दी का ​असर अब और तेज हो गया। यहां गुरुवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। देर सुबह तक भी कोहरे की चादर छाई रही। सुबह से ही सूर्यदेव भगवान ने दर्शन नहीं दिए और सर्द हवाओं ने लोगों को कंपा कर रख दिया। हाईवे पर वाहन दिखाई नहीं दिए। शहर के बीच गांधी तिराहे पर भी वाहन लाईट जलाकर गुजरते देखे गए। शीतलहर से लोगों का जनजीवन प्रभावित कर दिया, लोग ठिठुरते रहे। खास कर गांवों में स्कूल जाने वाले छोटे बालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में सुबह से ही जगह-जगह लोग अलाव जला कर तापते नजर आए।

घने कोहरे के बीच बिजली की केबल पर बैठे पक्षी।
घने कोहरे के बीच बिजली की केबल पर बैठे पक्षी।

वहीं बाजारों से सुबह दुकानें देरी से खुली। लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे फिर भी सर्दी से धूजणी लगी रही। इधर चाय की दुकानों पर भी दिनभर भीड़ नजर आई। तापमान का पारा भी पांच डिग्री सेल्सियस पर आ गया। सुबह फसलों के पत्तों पर ओस की बूंदे भी जमी दिखाई दी। यहां मावठ के बाद एकाएक तापमान में हुई गिरावट के बाद बढ़ी सर्दी ने लोगों के कंपकंपी छुड़ाकर रख दी है। हालात यह हैं कि बंद कमरे में भी लोगों के धूजणी छूटती रही। सर्दी के कहर के चलते लोगों का जनजीवन और दिनचर्या प्रभावित हुई।

वीडियो: भास्कर जैमन, दौसा