करंट से लाइनमैन की मौत:ट्रांसफार्मर के खम्भे पर चढ़कर बिजली लाइन ठीक कर रहा था, हाईटेंशन लाइन में अचानक करंट आने से हादसा

दौसाएक महीने पहले
मृतक लाइनमैन मुकेश गुर्जर, जिसकी करंट लगने से मौत हो गई।

जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के मोतीपुरा गांव में करंट लगने से लाइनमैन की मौत हो गई। हादसा देर शाम उस वक्त हुआ जब लाइनमैन खंभे पर चढ़कर खराबी ठीक कर रहा था। तभी हाईटेंशन लाइन में अचानक करंट दौड़ने से वह झुलस गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई है। हादसे की सूचना मिलते ही बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों में खलबली मच गई। सिकंदरा थाना पुलिस व बांदीकुई से बिजली निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे। शव को खंभे से उतारकर सिकंदरा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा।

सिकंदरा अस्पताल में इकट्ठी लोगों की भीड़।
सिकंदरा अस्पताल में इकट्ठी लोगों की भीड़।

जानकारी के अनुसार खूंटला निवासी लाइनमैन मुकेश गुर्जर मोतीपुरा गांव में ट्रांसफार्मर के खम्भे पर चढ़कर लाइन को ठीक कर रहा था। इस दौरान अचानक हाईटेंशन लाइन का करंट दौड़ने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बिजली लाइन में तेज धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। पावर हाउस पर फोन कर सप्लाई बंद कराई। देर शाम को शव सिकंदरा अस्पताल पहुंचाने पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

हादसे के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि लाइनमैन द्वारा शटडाउन लेकर खराबी को ठीक किया जा रहा था तो फिर अचानक बिजली सप्लाई कैसे चालू हुई। इसे लेकर लोगों द्वारा कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। परिजन हादसे की जांच व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...