पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्राम पंचायत धनवाड़:आरओ प्लांट का कार्य शुरू, ग्रामीणों को जल्द मिलेगा मीठा पानी

धनावड़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत धनवाड़ मुख्यालय पर जलदाय विभाग द्वारा आरओ प्लांट लगाया जा रहा है। इससे ग्रामीणों को जल्द फ्लोराइड युक्त पानी मिल सकेगा। कस्बे की सीनियर स्कूल के पास आरओ प्लांट लगाया जा रहा है। ग्रामीणों के साथ स्कूल बालकों को भी मीठा पानी पीने को मिलेगा।

ग्रामीण लक्ष्मीकांत मिश्रा, नेतराम, महेश प्रजापत ने बताया कि कस्बे में आरओ लगने से अब लोगो को सस्ती कीमत में पानी मिलने लगेगा। कस्बे के हैंडपम्प जलस्तर गहरा जाने के कारण सुख गए जिसके कारण पीने के पेयजल की बड़ी समस्या थी। आरओ से पानी भरने के लिए कार्ड बनाया जाएगा जिससे एक बार मे बीस लीटर पानी भर सकते है।

कार्ड को रिचार्ज कराया जाएगा। कस्बे सहित आसपास की ढाणी के लोगो को भी इसका लाभ मिल सकेगा। प्रधानाचार्य भोजराज मीना ने बताया कि स्कूल में लगा आरओ खराब होने के कारण बालको को परेशानी होती थी लेकिन अब आरओ प्लांट चालू होने पर स्कूल स्टाफ सहित बालकों को भी मीठा पेयजल मिलेगा।

टंकी में पानी पहुंचते ही बालकों के चेहरे खिले
चांदराना| राउमावि मालपुरिया में गुरूवार को पीने के पानी की सबसे बडी समस्या का निदान जनसहयोग से हो गया। स्कूल की टंकी में पानी पहुंचते ही बालकों के चेहरे खुशी से खिल उठे। स्कूल में पानी की सप्लाई होने से अब उन्हें पानी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। विदित रहे कि स्कूल में पानी की विकट समस्या थी। हैंडपंप में पानी खारा था। बच्चों को बोतल में पानी भरकर लाना पड़ता था।

स्कूल की टंकी में टैंकर से पानी डलाना पड़ता था। बीते दिनों स्कूल के वार्षिकोत्सव में संजय मालपुरिया ने भामाशाहों के सामने बच्चों की पानी की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। इस पर गांव के भामाशाहों ने इसका समाधान करने का निर्णय लिया। पूर्व सरपंच रामचरण मीना नांगलबैरसी ने अपनी तरफ से 1 हजार फुट पाइप लाइन दी। संजय मालपुरिया ने नाली खुदाई कराई। सत्यनारायण मीना ने खुद के कुएं से पानी की सप्लाई दी।

प्रधानाध्यापक एवं उनके स्टाफ की चार दिन की कड़ी मेहनत के बाद गुरूवार को स्कूल की टंकी में पानी पहुंच गया। प्रधानाध्यापक ने इस काम में सहयोग करने पर रामअवतार मीना, प्रभुदयाल, राधाकृष्ण, जयनारायण, रामजीलाल, लक्ष्मीनारायण, रंगलाल, रामनारायण आदि लोगों का आभार जताया है।

राधावल्लभ मंदिर में गायोंं के लिए पानी की व्यवस्था की
बांदीकुई| शहर के राधावल्लभ मंदिर में गाे जल पान सेवा का शुभारंभ किया गया। मंदिर के महंत ईश्वर शर्मा ने बताया कि मंदिर के बाहर गाे जल पान सेवा स्थापित की गई है। इसमें पशुओं को पीने के लिए पानी की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि इस सेवा का मंदिर में आने वाली महिलाओं ने शुभारंभ किया। भीषण गर्मी में इस व्यवस्था में यहां पशुओं को पीने के लिए पानी मिलेगा। इस सेवा में एक और पशुओं को खाने की सुविधा भी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें