पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पौधरोपण:देवली ब्लॉक में कई विभाग मिलकर आज 11530 पौधे रोपेंगे

देवली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पौध रोपण शहर के अटल उद्यान एवं ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम चांदली में होगा

शहर एवं ब्लॉक में 15 जुलाई को आयोजित विशाल पौधरोपण कार्यक्रम में 11530 पौधे लगाए जाएंगे। इसके लिए उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में दर्जनभर विभागों को जिम्मेदारी दी गई है जो शहर के अटल उद्यान एवं ब्लॉक की चांदली ग्राम पंचायत में रखे कार्यक्रम में पौधरोपण करेंगे। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग, महात्मा गांधी नरेगा (ग्रुप-3) सचिवालय जयपुर के आदेश 26 जून 2020 के अनुसरण में एवं 8 जुलाई को आयोजित वीडियो कांफ्रेंस में जिला कलेक्टर टोंक के निर्देशानुसार 15 जुलाई को वृक्षारोपण दिवस पर जिले में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके अनुसरण में उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तर के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में पंचायत समिति विकास अधिकारी, तहसीलदार देवली/दूनी, सहायक अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग,महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी,ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी, नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी,पशुचिकित्साधिकारी, सचिव कृषि उपज मण्डी का प्रतिनिधि, वन विभाग का प्रतिनिधि, सहायक अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग एवं सहायक अभियन्ता जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड उपस्थित रहें। बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों ने सर्वसम्मति से 15 जुलाई को वृक्षारोपण दिवस पर उपखण्ड में अधिक से अधिक संख्या में वृक्ष लगाने का निर्णय लिया।
पौधरोपण की जिम्मेदारी
पौध रोपण दिवस पर विकास अधिकारी पंचायत समिति ने प्रति ग्राम पंचायत 200 पौधे, कुल 40 ग्राम पंचायतों में 8 हजार पौधे, तहसीलदार दूनी ने 100, सहायक अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग ने 200, महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी 400, ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी 300, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका ने 1000, पशु चिकित्साधिकारी ने 100, सचिव कृषि उपज मण्डी ने 200, सहायक अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने 200, उपखण्ड कार्यालय एवं तहसील कार्यालय देवली परिसर में 30 तथा मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने 1000 कुल आवंटित पौधे 11530 लगाने का लक्ष्य दिया गया है।वन विभाग की नर्सरी से पौधे प्राप्त करने के निर्देश ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने उपखण्ड में 15 जुलाई को वृक्षा रोपण दिवस पर कुल 11530 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है, जिसका ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम ग्राम पंचायत चांदली में आयोजित किया जाएगा एवं नगर पालिका क्षेत्र में वृक्षा रोपण का कार्यक्रम अटल उद्यान में रखा गया है। बैठक में सभी अधिकारियों को वन विभाग की नर्सरी से पौधे प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया गया।
-भारत भूषण गोयल, उपखण्ड अधिकारी, देवली

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें