पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना जागरूकता अभियान :स्वयंसेवकों ने रंगोली से लोगों को किया जागरूक

देवली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

स्थानीय राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को कोविड-19 जागरूकता अभियान को लेकर राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने रंगोली के माध्यम से जागरूक किया। महाविद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कोविड-19 जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत सोमवार को महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रथम व द्वितीय इकाई प्रभारी डॉक्टर ज्योति गुप्ता एवं सांवर मल कुमावत द्वारा कोरोना  जागरूक रंगोली कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया। स्वयंसेवकों का महाविद्यालय में प्रवेश ना होने के कारण महाविद्यालय सहायक आचार्य डॉक्टर ज्योति गुप्ता, पूजा तरुण, निकिता वर्मा ने परिसर में संदेशपरक रंगोली निर्माण किया। प्राचार्य बन्ना लाल वर्मा ने बार-बार हाथों को सेनिटाइज करने या 20 सेकंड तक साबुन से हाथ धोने, मास्क पहनने, बार-बार मास्क को न छूने, घर से अनावश्यक बाहर ना निकलने, दो गज दूरी का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया। इस अवसर पर सहायक आचार्य आशुतोष बिरला, निशा मीणा, सुमन मीणा, दिनेश वर्मा, विनय खंडेलवाल व मुकेश डागर आदि उपस्थित थे।
नासिरदा में सोशल डिस्टेंस पर दिया जोर
नासिरदा|
कोरोना संक्रमण जैसी विश्वव्यापी महामारी से बचाव को लेकर आमजन को जागरूक करने के लिए कोविड-19 जागरुकता वाहन रविवार सुबह नासिरदा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र  पहुंचा। इस दौरान वाहन के साथ उपस्थित रहे चिकित्सा कर्मियों ने सबसे पहले नासिरदा व उसके बाद हिसामपुर, रतनपुरा पहुंचा जहां संबंधित सरपंचों ने वाहन का स्वागत किया।जिसके बाद स्वास्थ्य कार्मिकों ने वाहन के साथ गली-मोहल्लों में  घूमते हुए आमजन को  कोरोना संक्रमण से बचाव की उपयोगी जानकारी दी गई। जिसमे ग्रामीणों को मास्क का नियमित उपयोग करने, एक दूसरे से 2 गज की शारीरिक दूरी बनाए रखने व बार-बार हाथ धोकर संक्रमण से बचाव  की जानकारी दी गई। इस दौरान डॉ रोहिताश कुमार जाट,  मेल नर्स चेतन कुमार धाकड़, मुकेश प्रजापत, एएनएम पूजा कुमारी, मो. सलीम, हिसामपुर सरपंच राजेन्द्र धाकड़, एएनएम सुमित्रा नागर,पूर्व वार्ड पंच उदयसिंह,हरि प्रसाद मीणा मौजूद रहे।
मालपुरा में छात्राओं ने सजाई रंगोली
मालपुरा|
कोविड 19 जागरुकता अभियान के अंतर्गत राजकीय बालिका उच्च‍ माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने रंगोली सजा कर मास्क लगाने, दूरी बनाए रखने व संक्रमण से बचाव की अन्य सावधानियों का पालन करने का संदेश दिया। स्कूली शिक्षिकाओं के सहयोग से बनाई छात्राओं की रंगोली को बडी संख्या में लोगों ने देखा व प्रेरणा ली।
बनेठा पुलिस एवं प्रशासन ने रैली निकाली, पर्चे बांटे
बनेठा |
उपतहसील मुख्यालय पर कोरोना रोकथाम को लेकर पुलिस एंव प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए जन जागरूकता रैली निकाली गई एंव कोरोना जागरूकता सप्ताह के दौरान जन जागरूकता के लिए ग्रामीणों को पंपलेट बांटे गए। रैली पुलिस थाने से रवाना हुई जो छतरी चौराहा, सुरेली मार्ग ,राउमावि के सामने से गुजरकर बस स्टैंड, रायल्टी चौराहे से गुजरती हुई वापस उपतहसील कार्यालय पर आकर विसर्जित हुई । रैली के दौरान नायब तहसीलदार राम किशोर मीना, थाना प्रभारी हनुमान लाल चौधरी एंव पटवारी मोहरपाल मीना मय जाब्ते के सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए ग्रामीणों को कोरोना महामारी संक्रमण रोकथाम के लिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जन जागरूकता सप्ताह के कार्यक्रमो की जानकारी दी। इस दौरान ग्रामीणों को कोरोना जागरूकता के पंपलेट भी बांटे गए।
लोगों को कोरोना संक्रमण की दी जानकारी
टोंक |
वैश्विक महामारी के संक्रमण से लोगो को बचाने के जिले में कोरोना जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत ग्राम पंचायत फूलेता के भोजपुरा में सरपंच सरिता मीणा, आशा सहयोगिनी कृष्णा पाराशर ने कोरोना जागरूकता अभियान टीम के साथ गांव में लोगों को संक्रमण से बचने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी दीl अभियान के तहत ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक कर सावधानियां, बचाव मास्क का उपयोग करने सहित सामान्य बिमारी या तबीयत खराब होने पर अस्पताल में दिखाने के लिए बोला गयाl

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement