पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:पानी निकासी की व्यवस्था नहीं, सड़क दलदल में तब्दील, वाहन चालकों को हो रही परेशानी

देवलेन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवलेन. 50 लाख से बनी सड़क हुई जर्जर। - Dainik Bhaskar
देवलेन. 50 लाख से बनी सड़क हुई जर्जर।
  • 50 लाख से बनी सड़क 2 साल में ही जर्जर, 10 गांवों का आवागमन बाधित
  • कीचड़ में तब्दील हुई दो साल पहले बनी सड़क
  • सड़क पर जमा पानी से फिसलते हैं दुपहिया वाहन

दो ग्राम पंचायतों को जोड़ने वाली देवलेन और बौल के मध्य बनाई गई 50 लाख की सड़क दो साल में ही जर्जर हो गई। सड़क में जगह - जगह बने गड्‌ढे़ और उनमें भरा पानी दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहा है। करीब 10 गांवों के ग्रामीणों व वाहन चालकों को खासी परेशानी हो रही है।

राजेन्द्र गुर्जर,हरवंश घोथम व पूर्व सरपंच पर्वत सिंह आदि ने बताया कि देवलेन और बौल को जोड़ने वाली सड़क पर गांव के मध्य अप्रैल 2019 में केन्द्र सरकार की गौरवपथ योजना के तहत 50 लाख से सीसी सड़क का निर्माण कराया गया था।

ठेकेदार ने लापरवाही दिखाते हुए पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की। जिससे सड़क के बीच घरों का पानी जमा होने से इस रास्ते से जुड़े करीब 10 गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान उनकी ओर से सड़क के दोनों ओर नाली निर्माण के साथ ही सड़क का लेवल बराबर किए जाने की मांग की गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे अब जलभराव की समस्या से परेशानी उठानी पड़ रही है।

सड़क पर जमा पानी के कारण फिसलन हो गई है। जिससे आए दिन दुपहिया वाहन चालक दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि जर्जर सड़क को सही कराने की मांग को लेकर कलेक्टर व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंताओं को अवगत कराने के साथ पत्र भेजे गए थे। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गौरव पथ के दोनों ओर पानी निकासी के लिए नालियों का निर्माण करवाए जाने व सड़क को सही किए जाने की मांग करने के साथ कहा कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें