पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात - शटर ऊंचा कर बैंक में घुसा चोर:शटर ऊंचा कर बैंक में घुसा चोर, 1.59 लाख के सिक्कों से भरी पोटलियां ले गया

टोंक3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूनी कस्बे के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में चोरी, स्ट्रांग रूम में रखे 31 लाख बचे

दूनी नकाबपोश युवक ने शुक्रवार देर रात को बैंक ऑफ बड़ौदा में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। युवक ने कैश रूम का ताला तोड़कर वहां से 10-10 रुपए के सिक्कों से भरी पोटलियां उठाकर ले गया। इन सिक्कों की कुल राशि 1.59 लाख रुपए थीं। कैश रूम में करीब 5 लाख से अधिक के सिक्के और स्ट्रांग रूम में रखे करीब 31 लाख से अधिक नकदी सुरक्षित बच गई। करीब 3 घंटे में बैंक के अंदर रहने के बाद चोर सिर्फ सिक्कों की पोटलियां ही ले जा सका। पूरी वारदात बैंक के बाहर व अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो गई। शनिवार सुबह पड़ौसी दुकानदार के आने पर वारदात का पता चला।सीसीटीवी में देखने पर पता चलता है कि चप्पल पहने नकाबपोश युवक बैंक के बाहर रखे जनरेटर की आड़ में मुख्य द्वार पर लगे शटर को ऊंचा कर व चैनल गेट को नीचे से चौड़ा कर बैंक के अंदर गया था। 10.45 बजे बैंक के अंदर प्रवेश करते व रात 1.30 बजे बाहर निकलता दिखा। जाते समय वह बाहर लगे सीसीटीवी के तार काटकर कैमरे को ऊपर गया। युवक अपने साथ सरिया, मिर्च पाउडर लेकर आया था। जिसे जाते समय बैंक में ही छोड़ गया। शनिवार सुबह पड़ौसी दुकानदार के आने पर वारदात का पता चला। बैंक मैनेजर ईशांत पारीक ने पुलिस को सूचना दी। एसपी, एएसपी, डीएसपी सहित थाना पुलिस बैंक पहुंचकर मौका मुआयना किया। एसएफएल टीम ने मौके से फिंगर प्रिंट, फुट प्रिंट व अन्य साक्ष्य जुटाए। बैंक मैनेजर की ओर से अज्ञात नाकबपोश युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।बैंक आफ बडौदा में घुसे चोर ने बैंक में घुसने से पहले सीसीटीवी कैमरे व सायरन तोड़ दिया। मुख्य द्वार पर लगी ट्यूबलाइट को तोड़कर अलग कर दिया। शटर तोड़ने के बाद अज्ञात चोर शटर को ऊंचा करके अंदर लगे चैनल गेट का ताला भी तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन शटर ऊंचा नहीं होने के कारण चैनल गेट को नीचे से सरिया के सहारे चौडा करके अंदर गया।

वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद, बाइक पर बैठा था नकाबपोश

मालपुरा एएसपी राकेश कुमार, देवली डीएसपी दीपक कुमार, थाना प्रभारी नाहर सिंह ने घाड रोड स्थित एक शोरूम के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसमें शुक्रवार रात 9:15 पर एक कार जाती दिखी। वही कार 15 मिनट बाद बस स्टैंड आई। कार के आगे-पीछे एक बाइक भी नजर आई जिस पर नकाबपोश युवक बैठा हुआ था। यह माना जा रहा है युवक के बैंक के अंदर वारदात को अंजाम देने के दौरान बाहर से नजर रखी जा रही थी। बैंक मैनेजर के अनुसार सिक्कों से भरी पोटलियों में कुल 1 लाख 59 हजार 520 रुपए थे। चोर 64 पोटलियां लेकर गया है। 25 थैलियों की एक पोटली होती है और एक थैली में 10-10 के सौ सिक्के होते हैं। इन सिक्कों का वजन करीब 150 किलो था। एसपी ओम प्रकाश ने बैंक का मौका मुआयना किया है। उन्होंने बताया कि बैंक में करीब 30-35 लाख रुपए का कैश और 5-7 लाख के सिक्के थे। चोर सिक्कों की कुछ ही पोटलियां ले गया है। करीब दो घंटे से अधिक समय बैंक में रुकने के बाद जाते वक्त सीसीटीवी के तार काट दिए। वारदात के तरीके से लगता है चोर नौसिखिया है। चोरी का तरीका किसी बड़ी गैंग का नहीं लगता है। वारदात का शीघ्र ही खुलासा कर दिया जाएगा। बैंक में चौकीदार नहीं था। सायरन भी खराब था। शीघ्र ही बैंक शाखा प्रबंधकों की बैठक लेकर उनसे बैंकों में कैश रखने पर चौकीदार, सायरन सहित सुरक्षा की माकूल व्यवस्था करने को कहा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें