पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण हटाया:पुलिस जाब्ता के बीच पच्चीस साल पुराना अतिक्रमण हटाया

दूनी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धुंआकला से कलंदरपुरा होते हुए घाड जाने वाले आम रास्ते से 25 साल बाद अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है। दो दिन तक चली इस कार्रवाई के दौरान अतिक्रमियों ने विरोध भी जताया, लेकिन पुलिस जाब्ते व प्रशासन की सख्ती के चलते उनकी चल ना सकी। नायब तहसीलदार नीलम राई, सरपंच रंगलाल सांवरिया ने बताया कि धुआंकला से कलंदरपुरा होते हुए घाड जाने वाले मुख्य सड़क पर कुछ लोगों ने कच्ची व पक्की दीवार बनाकर अतिक्रमण कर लिया। जिससे इस मार्ग पर राहगीरों व वाहन चालकों को दिक्कतें हाे रही थीं। धुआंकल ग्राम पंचायत द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस प्रशासन से ज्यादा मांगा गया था। सोमवार व मंगलवार को पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में इस रास्ते को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान अतिकर्मियों ने विरोध जताया। मगर प्रशासन के आगे इनकी एक ना चली। इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद था। रास्ते से अतिक्रमण हटने के बाद धुआकलां से घाड होते हुए नगर, नैनवां, उनियारा जाने वाले यात्रियों के लिए यातयात का आवागमन सुगम हो जाएगा। इस मौके पर थाना प्रभारी नाहर सिंह मीणा, सरपंच रंगलाल सांवरिया, नायब तहसीलदार नीलम राज गिरदावर, बद्रीनारायण धाकड़, ग्राम विकास अधिकारी राकेश बैरवा, पटवारी रामफूल मीणा सहित पुलिस जब्ता मौजूद रहा।
अतिक्रमण हटाने के विरोध में कलेक्टर को दिया ज्ञापन
टोंक|
कलंदरपुरा निवासी बाबूलाल, फोरू, मुकेश, भरतराज, प्रभु, हेमराज, पोलू आदि ग्रामीणों कलेक्टर को ज्ञापन देकर सरपंच पर अतिक्रमण हटाने की आड़ में खातेदारी की भूमि तथा वर्षों पुराने मकान व कुएं को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। ज्ञापन में बताया कि धुआकलां सरपंच ने गरीब लोगों की खातेदारी की भूमि पर खेत की मेड़ व पुराने बडे पेड़ों को बिना की सूचना के गिरा दिया। वर्षों पुराने मकान व कुएं को नुकसान पहुंचाया। जबकि गिरदावर व नगरफोर्ट नायब तहसीलदार ने जमीन की नाप-चौप की तो उक्त रास्ते की भूमि अन्य व्यक्ति के कब्जे में निकली। ज्ञापन में पेड़-पौधों व मकानों को गलत तरीके से नष्ट करने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें