पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के खात्मे के लिए वैक्सीनेशन जरूरी:जयपुर से आज आएगी वैक्सीन की 30 हजार डोज

गंगापुर सिटी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक साढ़े 32 हजार से अिधक ने लगवाए कोरोना के टीके, आज 30 हजार लोगों का टीकाकरण होगा

45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगना शुरू होने के बाद गंगापुर सिटी में कोविड 19 वैक्सीन की कमी बनी हुई थी। हालांकि तीन दिन पहले 15 हजार वैक्सीन की डोज मिलने के बाद कुछ राहत मिली थी, लेकिन लगातार टीकाकरण बढ़ने के कारण वैक्सीन की करीब एक सप्ताह की ही डोज बाकी बची थी। गौरतलब है कि एक मार्च से गुरुवार तक साढ़े 32 हजार लोग कोरोना का टीका लगवा चुके हैं।

ब्लाॅक सीएमएचओ डॉ. बत्ती लाल मीना ने बताया कि शुक्रवार को 30 हजार वैक्सीन की डोज गंगापुर सिटी सामान्य चिकित्सालय में आएगी। नई आई डोज शनिवार से लगना शुरू हो जाएगी। इसे गंगापुर सामान्य चिकित्सालय के औषधि भंडार में रखवाया जाएगा। इसके आने के बाद वैक्सीन की कमी नहीं रहेगी। गुरुवार को 3055 लोगों ने टीके लगवाए।

मुस्लिम समाज के लोगों में टीके के प्रति उत्साह
प्रशासनिक अधिकारियों की पहल के बाद अब मुस्लिम समाज में कोरोना का टीका लगवाने के प्रति खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। अलीगंज रोड स्थित वार्ड संख्या 7 मदरसा जामिया इनाया मिया दारून उलूम में गुरुवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया। इससे पहले एडीएम नवरत्न कोली व एसडीएम अनिल चौधरी ने टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान सभी व्यवस्थाएं सही पाई गई।

कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया
एडीएम व एसडीएम ने मुस्लिम मोहल्लों में घर-घर जाकर मुस्लिम समाज के लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगवाने की अपील करते हुए कहा कि किसी भी अफवाह में नहीं आएं। उन्होंने कहा कि एक जनवरी 2022 को 45 साल के हो जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को टीका लगवाना चाहिए। अतिरिक्त कलेक्टर नवरत्न कोली ने बताया कि भारत सरकार ने देश के श्रेष्ठ चिकित्सकों की सलाह पर टीका नीति बनाई है।

इन चिकित्सकों ने बताया था कि कोरोना का सबसे बुरा प्रभाव 60 साल से अधिक आयु के लोगों में हुआ है। गम्भीर बीमारी वाले लोगों में भी इसका काफी बुरा असर रहा। इसी सलाह के आधार पर सरकार ने सबसे पहले इन दो वर्गों को टीके लगवाए।

अब 45 साल से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को टीके लगाने हैं। इस बीमारी का अभी कोई इलाज नहीं है। दुर्भाग्य से कोई भयानक लहर आ गई तो टीका ही हमें बचाएगा। इससे पहले ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. बत्तीलाल मीना व मलेरिया इंस्पेक्टर आदिल अहमद ने मुस्लिम समाज के लोगों से कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें