कंटेनर से छुड़ाए 75 गोवंश, 1 गिरफ्तार:रेलवे स्टेशन के पास गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, क्षेत्र से भरकर ले जाना था इंदौर

गंगापुर सिटी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में कंटेनर ड्राइवर। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में कंटेनर ड्राइवर।

बामनवास थाना पुलिस ने मंगलवार देर शाम कार्रवाई करते हुए गोवंश से भरा एक कंटेनर जब्त किया है। पुलिस ने 1 व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि बामनवास रेलवे स्टेशन के पास पास एक कंटेनर में गोवंश भरा है। इस पर पुलिस ने मौके पर जाकर कंटेनर की जांच की, तो उसमें गोवंश भरे थे। कंटेनर ड्राइवर से पूछताछ में पूरा मामला गोकशी का सामने आया। इन गोवंश को कंटेनर में भरकर इंदौर (मध्य प्रदेश) ले जाया जाना था।

बामनवास थानाधिकारी बृजेश मीना ने बताया कि सूचना मिली कि रेलवे स्टेशन के पास एक कंटेनर में गोवंश भरा है। मौके पर जाकर कंटेनर की जांच की तो उसमें गोवंश भरा हुआ मिला। कंटेनर में एक व्यक्ति बैठा था। पूछताछ में उसने अपना नाम द्वारिका बलाई निवासी सरवाड़ (अजमेर) बताया। उससे जब गोवंश के बारे में पूछताछ की तो मामला गोकशी का सामने आया है। कंटेनर से 75 गोवंश को मुक्त कराया गया है। वहीं राजस्थान गोवंश पशु (वध का प्रतिषेध) अधिनियम के तहत मौके पर ही कंटेनर को जब्त कर ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस का कहना है कि उनके द्वारा गोवंश को कंटेनर से मुक्त करा दिया गया है। लेकिन क्षेत्र में गौशाला नहीं होने से उनके सामने परेशानी आ गई है कि अब इस गोवंश को कहां छोड़ा जाए।