पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महंगाई का विरोध:जिला महिला कांग्रेस पदाधिकारियों ने पीएम के पुतले की शव यात्रा निकाली

सवाईमाधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्ट्रेट के सामने चूल्हे पर बनाई रोटी

प्रदेश महिला कांग्रेस के आह्वान पर प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व महासचिव मंजू शर्मा के नेतृत्व में जिला महिला कांग्रेस पदाधिकारियों ने महंगाई के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शव यात्रा निकाली।

इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया तथा चूल्हे पर रोटियां बनाकर महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान महिला कांग्रेस पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जमकर नारे लगाए तथा बढ़े हुए पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस तथा किसान विरोधी तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की।

जिला महिला कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने महावीर पार्क से कलेक्ट्रेट तक प्रधानमंत्री मोदी की शव यात्रा निकाली। इसके बाद महंगाई के विरोध में प्रधानमंत्री का पुतला दहन कर कलेक्ट्रेट के सामने ही चुल्हा बनाकर रोटियां पकाई।

किसानों ने पीएम को खून से लिखा खत

कृषि कानून के विरोध में जिले के किसानों द्वारा किसान एकता मंच के बैनर तले कलेक्ट्रेट के सामने दिए जा रहे धरना स्थल पर शुक्रवार को किसानों ने कृषि कानून वापस लेने व एमएसपी गारंटी कानून की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम खून से खत लिखा।

किसानों ने धरना स्थल पर ही सिरिंज से अपने शरीर से खून निकाला और फिर प्रधानमंत्री के नाम खून से खत लिखा। इसी प्रकार भूप्रेमी परिवार के बैनर तले चल रहे किसान पड़ाव के 50वें दिन दोबड़ा खुर्द के किसानों ने किसान पड़ाव में भाग लेकर लोकगीतों के माध्यम से काले कृषि कानून वापस कराने और एमएसपी लागू करने की मांग की। इसके बाद मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें