पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फूटा गुस्सा:रेलवे कॉलाेनी में पेयजल संकट, महिलाओं ने जीएम को घेरा, किया हंगामा

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीआरएम को शिकायत के बाद भी समस्या हल नहीं, प्लेटफार्म पर जाने के लिए आरपीएफ के जवानों से तनातनी

पानी की समस्या को लेकर रेलवे काॅलोनी की महिलाओं का गुस्सा शुक्रवार को फूट पड़ा। महिलाओं ने गंगापुर प्लेटफार्म पर ही पश्चिम-मध्य रेलवे महाप्रबंधक (जीएम) शैलेंद्र कुमार सिंह का घेराव कर लिया। बाद में जीएम के समस्या समाधान के आश्वासन बाद मुश्किल से महिलाएं हटीं।

जीएम के आने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में महिलाएं स्टेशन पहुंच गईं। यहां पर आरपीएफ ने महिलाओं को प्लेटफार्म पर अंदर जाने से रोक दिया। इस बात को लेकर महिलाओं और आरपीएफ के जवानों में तनातनी हो गई।

जीएम से मिलने के लिए महिलाएं अड़ गईं और काफी देर तक आरपीएफ के जवानों से उलझती रहीं। लंबी बहस के बाद भी आरपीएफ ने महिलाओं को प्लेटफार्म पर नहीं जाने दिया तो गुस्साई महिलाओं ने स्टेशन परिसर में जीएम और आरपीएफ जवानों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरु कर दी। बाद में काफी हंगामे और धक्का मुक्की के बाद महिलाएं प्लेटफार्म पर पहुंच गई।

तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं को धता बताते हुए प्लेटफार्म पर महिलाओं ने जीएम का घेराव कर लिया। अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए महिलाओं ने जीएम के सामने समस्याओं की झड़ी लगा दी। महिलाओं ने जीएम को बताया कि कई बार मंडल अधिकारियों से शिकायत के बाद भी गंगापुर में पानी की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

पिछले दिनों हुए ऑन लाइन महिला सेमिनार में भी डीआरएम को सीधे पानी की समस्या से अवगत कराया जा चुका था, लेकिन समाधान नहीं हुआ। महिलाओं ने जीएम को बताया कि लगातार आश्वासन के बाद भी रेलवे आवासों की दशा नहीं सुधर रही है। इस पर जीएम ने महिलाओं को तुरंत ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद महिलाओं काफी मुश्किल से जीएम के सामने से हटीं।

शुक्रवार को जीएम कोटा मंडल के दौर पर आए थे और वे सुबह गंगापुर-कोटा रेल खंड का निरीक्षण कर थे।

जीएम ने देखी व्यवस्थाएं
पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने दल-बल के साथ रेलवे स्टेशन का द्विवार्षिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने रेलवे लोको कॉलोनी में 18 नवनिर्मित आवासों का लोकार्पण किया गया। लॉबी पॉइंट तथा क्रॉसिंग व स्काउट गाइड, रेलवे सुरक्षा बल, इंजीनियरिंग रोड सेफ्टी वक्र्स विभाग, संकेत एवं दूरसंचार विभाग, विद्युत सामान्य विभाग आदि का लोकार्पण किया।

उन्होंने एक नर्सरी का और रेलवे इंजन मॉडल का भी लोकार्पण किया। उन्होंने इंजन में बैठकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इन्हें मिले अवार्ड
पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार सिंह ने द्विवार्षिक निरीक्षण के दौरान उन्होंने रेलवे लॉबी में कम्प्यूटर मॉडल विकसित करने पर 50 हजार रुपए के अवार्ड की घोषणा की।

इसके अलावा उन्होंने रेलवे लॉबी में मॉडल इंजन बनाने पर रेल कर्मचारियों को 50 हजार रुपए का अवार्ड, एसएस, सीनियर सैक्शन इंजीनियरिंग साउथ समय सिंह को कार्य अच्छा करने पर 50 हजार रुपए व गेट नंबर 179 के रखरखाव के लिए पांच हजार रुपए का अवार्ड देने की घोषणा की। जीएम अवार्ड की घोषणा से रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों ने खुशी जताई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें