स्वायत्त शासन के निर्देश पर आयुक्त ने निकाला आदेश:सफाई का काम छोड़ दूसरा काम किया तो नहीं मिलेगा वेतन,  गंगापुर सिटी नगर परिषद में 175 सफाईकर्मी, कई कर रहे बाबूगिरी

गंगापुर सिटी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगापुर सिटी नगर परिषद। - Dainik Bhaskar
गंगापुर सिटी नगर परिषद।

सवाई माधोपुर जिले में फिलहाल सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय, गंगापुर सिटी व बामनवास नगर निकाय है। तीन नगर निकायों में कार्यरत कई सफाईकर्मी बाबूगिरी का कार्य कर रहे है। गंगापुर सिटी नगर परिषद में 175 सफाईकर्मी है। जिसमें से कई अपना काम छोड़कर बाबूगिरी कर रहे है। इस पर रोक लगाने को लेकर स्वायत्त शासन विभाग के निर्देश पर आयुक्त ने आदेश निकाला है। आदेशानुसार सफाई का काम छोड़कर दूसरा काम करते मिलने वाले सफाईकर्मी का मासिक वेतन काटा जाएगा।

कई बार दिए आदेश, पर पालना नही

सफाई कर्मचारियों से उनके मूल पद के अनुसार सफाई कार्य करवाने को लेकर स्वायत्त शासन विभाग ने पहले भी कई बार आदेश जारी किए है। हर बार आदेश फाइलों में दर्ज होकर रह गए है। कर्मचारी संगठन भी इसको लेकर कई बार मांग उठा चुके है। कार्यरत सफाई कर्मचारी को उसके मूल कार्य से हटाकर सहायक कर्मचारी से लेकर प्रभारी तक कार्य कर लगा रखा है। कई सफाई कार्मिक एसडीएम, एडीएम, एमएलए सहित अन्य अधिकारियों के निवासों पर कार्य कर रहे है।

नगर परिषद की स्थिति
सफाई कर्मचारी - 175
ठेके पर - 110
सामान्य वर्ग से - 18
अन्य कार्यो में - 5

नगर परिषद आयुक्त दीपक चौहान ने बताया कि आदेश मिलते ही सफाई कर्मचारियों को अपने मूल पद के कार्य करने के लिए निर्देश दिए है। मूल पद पर कार्य न करने पर कर्मचारियों की मासिक सैलरी कटौती की जाएगी। हाजिरी का संधारण करने वाला प्रभारी की ओर से कर्मचारियों की फर्जी हाजिरी की जाती है, तो प्रभारी की भी मासिक सेलेरी कटौती कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...