2 दिन में 4 डिग्री गिरा रात का तापमान:गंगापुर सिटी में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री पहुंचा, सर्द हवाओं ने छुड़ाई लोगों की कंपकपी

गंगापुर सिटी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेतों में फसल पर जमी ओस की बूंदे। तेज ठंड रबी की फसलों के लिए फायदेमंद है। - Dainik Bhaskar
खेतों में फसल पर जमी ओस की बूंदे। तेज ठंड रबी की फसलों के लिए फायदेमंद है।

गंगापुर सिटी में बीते दो दिनों से ठंड का असर दिखने लगा है। दो दिन में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री लुढ़कने से ठंड बढ़ गई है। तेज ठंड से लोगों की कंपकपी छूटने लगी है और अलसुबह खेतों में फसल पर ओस की बूंदें जमने लगी है। यहां दो दिन से रात का तापमान 7 डिग्री और दिन का तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार और शनिवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम 11 डिग्री रहा था।

सर्द हवाओं ने लोगों की कंपकपी छुड़ा दी। सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते लोग।
सर्द हवाओं ने लोगों की कंपकपी छुड़ा दी। सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते लोग।

ग्रामीण क्षेत्रों में रात के समय तापमान में भारी गिरावट के चलते फसलों पर ओस की बूंदें जमना शुरू हो गई है। रविवार और सोमवार की रात क्षेत्र में सीजन की सबसे सर्द रात रही। सोमवार दिन में धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी हुई, लेकिन शाम 5 बजे से ठंडी हवाएं चलने से सर्दी में इजाफा हो गया। क्षेत्र में मंगलवार सुबह देर तक तक कोहरा छाए रहने से लोगों की कंपकपी छूट गई, हालांकि 11 बजे बाद सूरज निकल आया और लोगों को ठंड से राहत मिली।

ग्रामीण क्षेत्र में सर्दी के तीखे तेवर के चलते लोग देर सुबह तक बिस्तरों में दुबके रहे। बाजारों और गांव की चौपालों पर लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए अलाव जलाया। किसानों ने बताया कि सुबह-शाम कंपकपी छुड़ाने जैसी सर्दी पड़ रही है। सुबह फसलों पर ओस की बूंदें जमी देखी गई। हालांकि यह सर्द मौसम चना, गेहूं, सरसों आदि रबी की फसलों के लिए फायदेमंद है। ठंडी हवा नहीं चलनी चाहिए।