गंगापुर सिटी में 6 और बामनवास में 1 कोरोना पॉजिटिव:पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाल किया जागरूक, मेडिकल टीमों ने 500 लोगों के लिए सैंपल

गंगापुर सिटीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में फ्लैग मार्च करती पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी। - Dainik Bhaskar
शहर में फ्लैग मार्च करती पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी।

गंगापुर सिटी में बुधवार को तीन कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद स्थानीय प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है । ADM नवरत्न कोली, SDM अनिल चौधरी सहित पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में गुरुवार को शहर के मुख्य मार्गों से फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च में गंगापुर सिटी एडिशनल एसपी सुरेश कुमार खींची, सीओ मुनेश कुमार सहित सदर, कोतवाली व उदेई मोड़ थानाधिकारी मौजूद रहे। फ्लैग मार्च को देखते ही मुख्य बाजार में दुकानदार मास्क का लगाते हुए नजर आए।

मेडिकल डिपार्टमेंट की ओर से शहर में तीन जगहों पर चिकित्सा टीमों का गठन कर लोगों के कोरोना सैम्पल लिए जा रहे है। ब्लॉक CMHO डॉ. बत्तीलाल मीणा ने बताया कि गंगापुर सिटी में 89 प्रतिशत लोग फर्स्ट डोज और 92 प्रतिशत लोगों के सैकंड डोज लगाई जा चुकी है। वहीं, 15 से 18 वर्ष की उम्र के बच्चों के 50 फीसदी वैक्सीनेशन हो चुका है। गंगापुर सिटी हॉस्पिटल लैब प्रभारी डॉ. विजेंद्र गुप्ता ने बताया कि कोरोना केस आने के बाद कोरोना सैंपल में बढ़ोतरी हुई है। 1 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक 500 लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा चुके है। मेडिकल टीमें लगातार मॉनिटरिंग कर रही है।

31 कोरोना केस आए सामने
चिकित्सा विभाग की ओर से गुरुवार को जारी कोरोना पॉजिटिव सूची में सवाई माधोपुर जिले में 31 कोरोना केस सामने आए है। गंगापुर सिटी में 6 और बामनवास के बाढ़ पनियाला गांव में 1 कोरोना पॉजिटिव केस है।
गंगापुर सिटी ब्लॉक CMHO डॉ. बत्तीलाल मीणा ने बताया कि शहर में 3 जनवरी को लिए गए सैंपल में लाल मंदिर के पास रहने वाली 53 वर्षीय महिला व लाल हवेली के पास रहने वाले 62 वर्ष के वृद्ध कोरोना पॉजिटिव आए है। 4 जनवरी को हुई सैम्पल में 18 साल का महुकला निवासी युवक, 25 साल का कैलाश टाकीज के पास रहने वाले युवक, सैनिक नगर में रहने वाली 63 साल की महिला और हिंगोटिया का 24 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव आए है। वहीं, बामनवास ब्लॉक के बाटोदा के पास बाढ़ पनियाला के रहने वाले 30 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव आया है। सभी की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है और परिवार के लोगों के सैंपल लिए जा रहे है। सभी कोरोना मरीजों को आइसोलेट करने के लिए चिकित्सा टीमें भेजी गई है।

खबरें और भी हैं...