पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फसल बेचने नहीं आ रहे किसान:खरीद केंद्र 7 दिन से सुना, 8वें दिन 2 किसानों की फसल की तुलाई

गंगापुर सिटी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भाड़ौती गौण मंडी में 1 अप्रैल से सरसों गेहूं व चना का समर्थन मूल्य का कांटे शुभारंभ हुआ था। लेकिन खरीद केंद्र पर पिछले 7 दिनों से किसानों की फसलों की तुलाई नहीं होने से खरीद केंद्र सुना सुना नजर आ रहा था। लेकिन आठवें दिन क्षेत्र के 2 किसानों के गेहूं की फसल की समर्थन मूल्य के कांटे पर तुलाई हुई। जानकारी के अनुसार राजफैड द्वारा किसानों की फसलों को समर्थन मूल्य खरीदने के लिए खरीद केंद्र शुरू किए थे।

लेकिन पहले बारदाना नहीं होने की वजह से तुलाई कार्य अटका रहा। हालांकि 2 दिन पूर्व विभाग द्वारा बारदाना उपलब्ध करवा दिया गया। लेकिन उसके बाद ट्रांसपोर्ट व लेबर का टेंडर नहीं होने की वजह से खरीद केंद्र पर किसानों की फसलों की तुलाई का कार्य अटका रहा।

आठवें दिन गुरुवार को क्रय विक्रय सहकारी समिति ने अपने स्तर पर लेबर का इंतजाम कर फसल की तुलाई कार्य शुरू करवाया और पहले दिन 3 किसानों की गेहूं की फसल की तुलाई की गई। खरीद केंद्र प्रभारी धर्म चंद मीणा ने बताया कि अब तक चने बेचने के लिए 86 किसानों का पंजीयन हो चुका है एवं गेहूं के लिए 18 किसानों का पंजीयन हो चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें