शहर में 85 लाख के पटाखों की हुई बिक्री:हाई स्कूल मैदान में लगाई 49 स्टॉल से 4 दिनों में हुई खरीद

गंगापुर सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
त्योहार पर पटाखा खरीदते हुए खरीदार। - Dainik Bhaskar
त्योहार पर पटाखा खरीदते हुए खरीदार।

गंगापुर सिटी शहर में दिवाली पर लोगों ने करीब 85 लाख के पटाखों की खरीद की है। शहर के हाई स्कूल मैदान में लगी पटाखों की 49 स्टॉल पर पिछले साल पटाखों के बैन होने का बाद इस बार पटाखों की जमकर बिक्री हुई है। पटाखा विक्रेता इसको राज्य सरकार की ओर से एकदम पटाखों पर बैन लगाने व एकदम बैन हटाने काे मुख्य कारण मान रहे है ।

पटाख विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय राखीवाला ने बताया कि पटाखे की कुल 49 स्टॉल हाई स्कूल मैदान में लगाई गई थी। अस्थाई लगाई दुकानों को शनिवार को हटाया गया है। पिछले चार दिनों में पटाखों की खरीदारी के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग यहां आए। जिन्होंने जमकर पटाखों की खरीद की। माना जाऐ तो कोरोना से पहले दिवाली त्योहार पर की गई खरीदारी की डेढ़ गुना अधिक रही। जिसके तहत अनुमानित करीब 85 लाख रुपए के पटाखों की बिक्री हुई है। वहीं, स्थानीय प्रशासन को 600 रुपए प्रति दुकान के चालान पर कुल 32 हजार 400 का राजस्व प्राप्त हुआ है।

जमकर हुई खीरमोहन की बिक्री
शहर में बनने वाले प्रसिद्ध मिठाइयों में शामिल खीरमोहन की बिक्री भी लोगों ने जमकर की। शहर के हल्लु हलवाई में बताया कि दिवाली को लेकर खीरमोहन मिठाई का अगले 20 दिनों का स्टॉक है। दिवाली को लेकर स्थानीय ही नही अपितु राज्यभर में यहां के खीरमोहन की बिक्री हुई है। शनिवार को भाईदूज के मौके पर भी खीरमोहन मिठाई खरीद के लिए लोगों की भीड़ दुकानों पर लगी रही।