जिम्मेदार बने लापरवाह:गंगापुर सिटी में कई जगहों पर सूरज की रोशनी में जलती है रोड लाइटें, रात में पसरा रहता है अंधेरा, अधिकारी बेफिक्र

गंगापुर सिटीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिन में जलती हाईमास्ट लाइट। - Dainik Bhaskar
दिन में जलती हाईमास्ट लाइट।

चोरी-छीजत और बकाया राशि से जूझ रहे बिजली विभाग को बिजली की बर्बादी भी भारी पड़ रही है। इसका नमूना गंगापुर सिटी में देखने को मिल रहा है। यहां नगर परिषद की ओर से लगाई गई रोड लाइटें दिन में सूरज को उजाला दिखाती नजर आती है। कई इलाकों में दिनभर रोड लाइट जलती रहती है, लेकिन इनको बंद करने की जहमत कोई नहीं उठाता। कई इलाकों में रात में रोड लाइट नहीं जलती है और अंधेरा पसरा रहता है। इसके बावजूद नगर परिषद के अधिकारी बेफिक्र बने हुए हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों को भी इससे कोई सरोकार नजर नहीं आता है। ऐसे में बिजली की बर्बादी होती है।

गंगापुर सिटी में ईदगाह चौराहा, करौली मार्ग, हिंडौन मार्ग सहित कई कॉलोनियों में दिन में रोड लाइट जलती देखी जा सकती है। शहर के विभिन्न इलाकों में नगर परिषद की ओर से करीब 2 हजार रोड लाइट, चौराहों पर हाईमास्ट लाइट लगाई हुई है। सर्दी के दिनों में इन रोड लाइट को शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक और गर्मियों में शाम 7 बजे से चालू किया जाता है। इन लाइटों के बिल के लिए बिजली विभाग ने अलग-अलग मीटर लगाए हुए हैं। जिनके लिए निगम ने अलग से लाइन डाली हुई है।

खबरें और भी हैं...