जीवन दान / श्री बालाजी हेल्थ केयर में बने सिंह को मिला जीवन

Singh became life in Shri Balaji Health Care
X
Singh became life in Shri Balaji Health Care

  • पेड़ से गिरकर रीढ़ की हड्‌डी में आई थी गंभीर चोट

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:02 AM IST

गंगापुर सिटी. निशक्तजनों के लिए जयपुर रोड़ बाइपास स्थित श्री बालाजी आरोग्य हेल्थ केयर वरदान साबित हो रहा है। पिछले एक वर्ष से नि:शक्तजनों के कुशल उपचार से मरीज स्वस्थ होकर सुखमय जीवन जीने लगे हैं। उक्त स्वास्थ्य केन्द्र पर निशक्तजनों का आयुर्वेद पद्धति से उपचार कर सशक्त बनाया जा रहा है। सेंटर के वरिष्ठ चिकित्सक डी.एस. सिहर्रा ने बताया कि आयुर्वेद पद्धति हरेक निशक्तजन का इलाज गारंटी से किया जाता है। 

सेंटर पर प्रमुखता से रीड की हड्डी, हाथ पैर में जलन व सुन्न रहना, नस ब्लॉकिंग, जन्मजात विकलांगता, हाथ पैरों में टेढेपन का इलाज, कमर दर्द, एडी का दर्द, लकवा, बाय, गठिया बाय आदि रोगियों का इलाज आधुनिक मशीनों से कम समय में किया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि हाल में एक मरीज बने सिंह गुर्जर पेड़ से गिर गया, उसकी रीड की हड्डी में गंभीर चोट आई, शरीर के सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया। कई जगह इलाज कराने पर भी सफलता नहीं मिली तो, परिजन उसे हेल्थ केयर सेंटर लाए।

आयुर्वेदिक पद्धति से चिकित्सालय में करीब दस दिन के इलाज के बाद बनै सिंह खुद पैरों पर खड़ा हो गया। चिकित्सक ने बताया कि ऐसे कई मरीज नियमित अस्पताल में ठीक हो रहे हैं। लोगों की मांग पर संस्थान की ओर से टोंक में भी चिकित्सालय स्थापित किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना